पिस्टल की नोक पर महिला से लूट का आरोपी गिरफ्तार – News Debate

पिस्टल की नोक पर महिला से लूट का आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने महिला से पिस्टल की नोक पर लूट करने तथा पिस्टल चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी को पुलिस ने 1 घंटे में मोहब्बेवाला पटेलनगर से लाइसेंसी पिस्टल व जिंदा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से चोरी की पिस्टल व लूटे गये आभूषण बरामद किए गये है।

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि  शमीम आलम पुत्र स्व मुनव्वर अली खान निवासी मोहब्बेवाला चंद्रमणि खालसा, स्टेट बैंक रोड निकट विंडलास फैक्ट्री द्वारा थाना पटेलनगर में तहरीर दी गई कि उनके घर मे अलमारी में रखे पिस्टल के डिब्बे से अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक पिस्टल व 09 जिंदा राउंड व एचपी का लैपटॉप चोरी कर लिया हैं।

वहीं एक अन्य घटना में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि समय लगभग 12:00 से 12:30 के बीच मंगलेश शर्मा पत्नी/श्री प्रेम प्रकाश शर्मा निवासी सी-19 टर्नर रोड के घर में एक लड़का आया और उसने कहा की आपके नेट की कम्प्लेंट है। जिस पर उक्त महिला ने दरवाजा खोल दिया। उसने अंदर आकर नेट चेक किया और अचानक से पिस्तौल निकालकर उक्त महिला को धमकाया और जान से मारने की धमकी देकर घर के अंदर पिस्तौल से फायर किया। जिस पर महिला डर गई और आरोपी द्वारा महिला के घर से सोने का मंगलसूत्र, कंगन व कानों की बाली छीन लिए और वहां भाग गया।

सभी थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर कोतवाली पटेलनगर व थाना क्लेमन्टाउन की  दो अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तथा पीड़िता व आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। पूछताछ करने पर पता चला कि एक व्यक्ति द्वारा सी-19 टर्नर रोड में पिस्टल दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया हैै और लूट करने के बाद लोगों को पिस्टल दिखाते हुए डरा धमका कर घटनास्थल से टर्नर रोड सी-15 होते हुए भारतेंदु कैंसर हॉस्पिटल केे पास त्रिमूर्ति बिहार की ओर जाता हुआ दिखाई दिया है। जिस पर क्लेमन्टाउन पुलिस द्वारा आरोपी के जाने के रास्ते तथा कोतवाली पटेलनगर से गठित पुलिस टीम द्वारा आईएसबीटी कैंपस में तलाशी शुरू की गयी। कोतवाली पटेलनगर पुलिस सर्च करते हुये जैसे ही आईएसबीटी में खडी एक वॉल्वो के पास पहुंची तो उन्हें वाल्वो के अंदर किसी व्यक्ति के होने का सन्देह हुआ। जैसे ही टीम वाल्वो के अन्दर पहुँची तो आरोपी बस में छिपा हुआ मिला।

उसने पुलिस वालों को देख कर उनके ऊपर पिस्टल तान दी। पुलिस टीम ने उसे घेर कर दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से पूर्व में चोरी की गई पिस्टल मय 3 कारतूस तथा ब-19 टर्नर रोड में महिला के घर से लूटे गये आभूषण दो सोने के कड़े, एक सोने की चैन, दो कान की बाली बरामद की गई।

आरोपी की पहचान दीपेन्द्र चौधरी पुत्र सतेंद्र चौधरी, निवासी चंदरबनी कोतवाली पटेलनगर के रूप में की गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फाइबर केबल ठीक करने का कार्य करता था तथा वर्तमान में कोई कार्य न होने तथा नशे का आदी होने के कारण अपने खर्चों की पूर्ति के लिये चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। उसके द्वारा पूर्व में थाना पटेलनगर से चोरी की घटना में जेल जाना बताया गया है, जिसके सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है।

बरामद माल

1- 01 पिस्टल लाइसेंसी
2- 03 जिन्दा कारतूस
3- 02 सोने के कड़े
4- 01 सोने की चेन
5- 02 सोने की कान की बाली

पुलिस टीम

1- श्रीमती सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक नगर ।
2- श्री नरेन्द्र पन्त, क्षेत्राधिकारी सदर

पुलिस टीम पटेलनगर

1- प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह यादव
2- एसएसआई कुंदन राम
3- एसआई विवेक राठी
4- एच0सी0पी0 सर्वेश कुमार
5- कॉन्स्टेबल 1646 ना0पु0 दिनेश राणा
6- कॉन्स्टेबल 1114 ना0पु0 फरमान अली
7- कांस्टेबल 1141 ना0पु0 संजय रावत
8- कॉन्स्टेबल 991 ना0पु0 रविशंकर झा
9- कॉन्स्टेबल 1464 ना0पु0 सुमित कुमार
10- कॉन्स्टेबल 1584 ना0पु0 शाहिद जमाल
11- कॉन्स्टेबल 695 ना0पु0 पंकज मलासी
12- कॉन्स्टेबल 1210 ना0पु0 दीपक कुमार
13- कांस्टेबल 370 श्रीकांत

टीम थाना क्लेमन्टाउन

1- SO क्लेमेंट टाउन दीपक कठेत
2- SI शोएब अली
3- SI आशीष रवियान
4- कांस्टेबल योगेश
5- कांस्टेबल प्रवीण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *