डीएवी कॉलेज मे एक दिन के लिए बढ़ी प्रवेश प्रक्रिया – News Debate

डीएवी कॉलेज मे एक दिन के लिए बढ़ी प्रवेश प्रक्रिया

देहरादून। डीएवी कॉलेज, देहरादून में सीयूईटी 2023 स्नातक परीक्षा परिणाम के आधार पर बी.ए., बी.एससी., बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया एक दिन अर्थात 7 अगस्त तक पहाड़ों पर तथा बाहरी राज्यों मे भारी वर्षा के कारण तथा छात्र संगठनों की मांग पर तिथि बढ़ाई गई है।

सीयूईटी 2023 परिणाम के आधार पर सत्र 2023 -24 के लिए बी.ए., बी.एससी. और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रारंभ हो गए हैं। प्रवेश प्रक्रिया हेतु कमेटी का निर्धारित समय 10:30 से 1:30 तक रहेगा।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. आर. जैन ने बताया कि महाविद्यालय की प्रथम मेरिट सूची की तिथि 1 दिन अर्थात सोमवार को भी प्रवेश किए जाएंगे, साथ ही साथ जो छात्र-छात्राएं जिन्होंने CUET की परीक्षा दी है  तथा कॉलेज में पहले आवेदन भी किया है परंतु मेरिट में स्थान नहीं बना पाए हैं, उनको भी 7 अगस्त को अपनी संबंधित कमेटी के सामने अपने मेरिट स्कोर कार्ड तथा मूल 12th की मार्कशीट तथा अपेक्षित प्रमाण पत्रों के साथ 10:30 से 1:30 के मध्य रिपोर्ट करना है।
डीएवी महाविद्यालय देहरादून के अंतर्गत बी.ए., बी.एससी. और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया समिति के समन्वयक प्रोफेसर रमेश शर्मा ने बताया कि प्रवेश समिति आज प्रवेश के दिन अपने निर्धारित समय पर निर्धारित स्थानों पर बैठी, जिसमें आज बीएससी पीसीएम पीएमएस , बीकॉम तथा बीए में कुल 1419 छात्र-छात्राओं ने आज तक प्रवेश लिया। कॉलेज में प्रवेश प्रथम सूची से 7अगस्त को भी प्रवेश होगा। सभी l दिन में अपने प्रवेश की प्रक्रिया को पूरा करें, तत्पश्चात अगली मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *