मणिपुर हिंसा को लेकर शांति के लिए प्रार्थना सभा आयोजित – News Debate

मणिपुर हिंसा को लेकर शांति के लिए प्रार्थना सभा आयोजित

हल्द्वानी। हल्द्वानी सेंट थेरेसा स्कूल काठगोदाम में काठगोदाम तथा हल्द्वानी क्षेत्र से जुड़े सभी क्रिश्चियन समुदाय के पादरियों तथा अनुयायियों ने एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया मणिपुर हिंसा पर शोक जताते हुए शांति के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया।

फॉदर डैरिक पिंटो के संरक्षण में इस प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया तथा फादर ग्रेगोरी एम. जी ने प्रार्थना के साथ सभा को आरंभ किया। सभा का संचालन पास्टर राजीव सक्सेना ने  किया। पास्टर राकेश कुमार एवं पास्टर जेकब जूलियस ने अन्य कार्यक्रमों का संचालन किया।
सभी पास्टरों तथा चर्च के विश्वासियों ने देश की उन्नति,शांति, सदभावना तथा नवचेतना के लिए भी प्रार्थना की। वक्ताओं ने
भारतीय संविधान की गरिमा, आपसी भाईचारा विभिन्न तथा महिलाओं के सम्मान और उत्थान में सभी भारतीयों के सहयोग की कामना की। हल्द्वानी तथा काठगोदाम के 35 चर्च के पास्टर और विश्वासी लोगों ने घुटनों पर बैठकर ईश्वर से प्रार्थना की।
सभा का समापन रेव्ह. एच.पी. जोसेफ़ की प्रार्थना के द्वारा किया गया। प्रार्थना मे डेविड लूकस, आलोक नसकर, जिथिन सी मैथ्यू, शिबू थॉमस, सतीश कुमार, भानु रावत, आमी वाशा आदि उपस्थित रहे।
प्रार्थना सभा के दौरान आराधना के गीत सैंट टेरेसा गीत मंडली , ए.बी.सी. चर्च ग्रुप, तथा ए.जी. चर्च ग्रुप द्वारा गाये गये।
पास्टर राजीव सक्सेना ने मणिपुर कांड पर अत्यंत दुख प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस व प्रशासन अगर समय रहते कदम उठा लेती तो इस घटना को होने से बचाया जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *