कांग्रेस के निशाने पर सरकार के एप, महाराज की घेरेबंदी – News Debate

कांग्रेस के निशाने पर सरकार के एप, महाराज की घेरेबंदी

गड्ढा एप कितना कारगर रहा विभाग के पास फीड बैक नही

सरकार चलाने के लिए भी एक एप की जरूरत

देहरादून। सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस कोई कसर नही छोड़ रही है। अब उसने सरकार के एप को निशाने पर लिया है। सरकार के सड़क के गड्ढों को भरने के लिए गड्ढा एप और कूड़े से निजात के लिए कूड़ा एप लांच करने को लेकर कांग्रेस ने लोनिवि और पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज की घेरेबंदी की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व मे जारी एप को भी निरर्थक बताया और वर्तमान मे जारी कूड़ा एप पर चुटकी ली है। प्रीतम ने एप के बहाने सरकार और महाराज को घेरा है। उनका कहना है कि राज्य मे सरकार एप वाली सरकार है। कभी गढ़ढ़ा मुफ्त करने के लिए ऐप कभी कूड़ा मुक्त करने के लिए कूड़ा ऐप। सरकार राजधानी मे घूम रही है तो उन्हें गड्ढे नही दिख रहे है? क्या एप से गड्ढे भर जायेंगे? कूड़े के ढेर क्या एप जारी करने से साफ हो जायेंगे? उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह सरकार को चलाने के लिए भी ऐप तैयार कर ले।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार पंचायतों को कूड़ा मुक्त करने के लिए ऐप बनाने जा रही है। राज्य के पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज ने लोक निर्माण विभाग की तर्ज पर पंचायतों को कूड़ा मुक्त करने के लिए ऐप बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

पूर्व मे जारी गड्ढा एप कितना कारगर रहा अभी इसे लेकर विभाग के पास कोई फीड बैक नही है। उस समय कहा गया कि कहीं पर भी गड्ढा दिखने पर कोई भी व्यक्ति उसकी फोटो निर्धारित पते पर भेज देगा और समस्या तत्काल हल हो जायेगी। हालांकि सोशल मीडिया पर यह एप जरूर चर्चाओं मे रहा। लेकिन धरातल पर इसके एक्वेट रहने को लेकर आशंकाए है। कांग्रेस भी कई बार इस पर सवाल उठा चुकी है।

राजधानी देहरादून की स्थिति यह है कि सड़के गड्ढों से पटी पड़ी है और मैैदान से लेकर पर्वतीय क्षेत्रों मे हाईवे भी जर्जर हालत मे हैं। कुछ बरसात और कुछ उससे पहले भी बुरी हालत मे थे जो कि अब बदतर हालत मे है। अब नये एप के फरमान से इसके क्रियान्वयन को लेकर चर्चाये शुरू हो गयी है। हालांकि कांग्रेस स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की कल्पना के बारिश के एप पर भी समय समय पर तंज कसती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *