तेज बारिश मे ढहा मकान, वृद्ध दंपति की मौत, युवती घायल – News Debate

तेज बारिश मे ढहा मकान, वृद्ध दंपति की मौत, युवती घायल

देहरादून। प्रदेश मे चल रही भारी बारिश का कहर शुरू हो गया है। जिला उधम सिंह नगर के काशीपुर स्थित मिस्सरवाला गाँव मे  देर रात एक मकान भरभरा कर गिर गया। हादसे में एक वृद्ध दंपति की मलव  मे दबकर मौत हो गई। जबकि एक 18 वर्ष की युवती भी घायल हो गयी। जिसे उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

घटना शनिवार मध्य रात्रि की है। जानकारी के अनुसार काशीपुर के कूंडा थाना क्षेत्र के गांव मिस्सरवाला निवासी नसीर अहमद का मकान शनिवार, की मध्यरात्रि करीब दो बजे भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में मकान स्वामी 65 वर्षीय नसीर अहमद पुत्र वजीर शाह तथा उनकी 60 वर्षीय पत्नी मोहम्मदी की दबकर मौत हो गई। जबकि 18 वर्षीय युवती मंतशा पुत्री स्वर्गीय जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गई।

देर रात जब मकान गिरने की तेज आवाज से गांव में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में गांववासी मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना पर कुंडा थाना प्रभारी दिनेश फर्त्याल पुलिस टीम जबकि तहसीलदार युसूफ अली प्रशासन की टीम के साथ रात में ही मौके पर पहुंचे और लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। नसीर व उनकी पत्नी मोहम्मदी की मौत हो चुकी थी। जबकि घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी नाज़ुक हालत देख हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक दंपति के पांच पुत्र रईस, लईक, निसार, शकील व नासिर है। नसीर की नवासी मंतशा के माता-पिता की मृत्यु 7 वर्ष पूर्व में हो चुकी है। मंतशा का नाना-नानी के सिवा कोई सहारा नहीं था। मंतशा नाना-नानी के साथ रहती थी।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 9 से 12 जुलाई तक प्रदेश भर के सभी जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 9 से 12 जुलाई तक मैदानी और पर्वतीय इलाकों के कुछ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *