पत्थर गिरने की वजह से नदी मे गिरी मैक्स, तीन शव बरामद, 5 घायल, 3 लापता

देहरादून। सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक मैक्स वाहन आज प्रातः लगभग 3 बजे के करीब मालाकुंठी पुल से आगे गुलर की तरफ पहाड़ से अचानक पत्थर गिरने के कारण अनियंत्रित हो गई और गाड़ी लुढ़कते हुए सीधे नदी में जा गिरी।

मैक्स में सवार 11 लोगों में से पांच घायलों को प्राथमिक उपचार देने के साथ ही नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं 3 शव बरामद किये गए है।
छः लापता लोगों की खोज में गहरे पानी में उतरे एसडीआरएफ के डीप डायवर्स ने 3 शव बरामद कर लिये है जबकि तीन अन्य की खोज अभी जारी है।

आज  प्रातः करीब 3 बजे पुलिस चौकी ब्यासी, थाना मुनि की रेती ने SDRF को सूचित किया कि एक उत्तराखंड नंबर का मैक्स वाहन जनपद टिहरी- एनएच 58 ऋषिकेश-श्रीनगर पर गूलर के समीप दुर्घटना ग्रस्त हो गया है।

दुर्घटनाग्रस्त वाहन की खोज और राहत कार्य के लिये पोस्ट ढालवाला से इंस्पेक्टर कवींद्र सजवाण तथा पोस्ट ब्यासी से SI नीरज चौहान के नेतृत्व में SDRF रेस्क्यू टीमें मय आवश्यक उपकरणों के त्वरित रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए घटनास्थल पर पहुँची।SDRF रेस्क्यू टीमों ने स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करते हुए रात्रि के घनघोर अंधेरे, प्रतिकूल मौसम और विषम परिस्थितियों के बीच रेस्क्यू अभियान चलाते हुए 5 घायलों को रेस्क्यू कर एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया।

रेस्क्यू किए गए यात्रियों द्वारा बताया गया कि वह सभी लोग अलग-अलग स्थानों के रहने वाले है और विगत रात्रि को सोनप्रयाग से एक मैक्स गाड़ी में बैठे थे। प्रातः लगभग 3 बजे के करीब मालाकुंठी पुल से आगे गुलर की तरफ पहाड़ से अचानक पत्थर गिरने के कारण गाड़ी अनियंत्रित हो गई और गाड़ी लुढ़कते हुए सीधे नदी में जा गिरी। गहरे पानी में लापता पांच अन्य लोगों की खोज में एसडीआरएफ के डीप डायवरों के साथ टीमें लगी हुई है जबकि घायल बिजेंदर पुत्र जगदीश पांडे निवासी बदरपुर दिल्ली उम्र 46 वर्ष,  आकाश पुत्र तेज सिंह उम्र 22 वर्ष,  प्रदीप कुमार पुत्र महेंद्र सिंह निवासी शाहपुर पंजाब उम्र 27 वर्ष,  रोशन कुमार पुत्र सुबोध उम्र 25 वर्ष निवासी नालंदा बिहार तथा  हरियाणवी वाइफ ऑफ रवि सिंह निवासी हैदराबाद उम्र 25 वर्ष को अस्पताल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *