तीन बच्चों की मां को शादी का झांसा देने वाला युवक गिरफ्तार, लव जिहाद का आरोप, हंगामा – News Debate

तीन बच्चों की मां को शादी का झांसा देने वाला युवक गिरफ्तार, लव जिहाद का आरोप, हंगामा

देहरादून। रानीखेत मे भी लव जिहाद के मामले को लेकर उबाल आ गया। लोगों ने मामले को धर्म परिवर्तन से जोड़ते हुए प्रदर्शन किया और आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

विगत दिवस द्वाराहाट से इलाज के लिए हॉस्पिटल गयी एक तीन बच्चों की मा एकाएक गायब हो गयी। परिजनों ने नाते रिश्तेदारी मे ढूंढ खोज की तो महिला का पता नही लगा। महिला के पति की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर दी। इस बीच महिला के मोबाइल मे उसके और एक युवक की सेल्फी भी पड़ताल मे निकली। जाँच मे पता लगा की वह लम्बे समय से हेयर ड्रेसर मोहम्मद चाँद के संपर्क मे थी।

महिला के लापता होने की खबर के बाद पुलिस ने दोनों की तलाश की। कोतवाली रानीखेत ने गुमशुदा महिला को  बरामद कर लिया। वही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में महिला ने बताया कि मो. चांद ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कचहरी लाइन रानीखेत निवासी मो. चांद को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 366, 376, 506 भादवि और 3/5 उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बाद मे हिंदूवादी संगठनों बजरंग दल, और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ ही स्थानीय लोग कोतवाली पहुंचे और मामले को लव जेहाद बताते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि आरोपी महिला का धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में था। इसके बाद उन्होंने आरोपी की दुकान के बाहर भी हंगामा किया और दुकान तोड़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने  मामला शांत कराया।

बताया जाता है कि महिला अस्पताल मे इलाज कराने गयी थी और इसी दौरान एक युवक उसके संपर्क मे आया। नम्बर मिलने के बाद उनकी आपस मे बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *