नाबालिग के अपहरण का पर्दाफाश,सास के तानों से तंग महिला ने वारदात को दिया अंजाम

देहरादून/ हरिद्वार। हरिद्वार पुलिस ने मां के बगल मे सो रहे बच्चे की चोरी का खुलासा करते हुए मासूम को उसकी मां को सौंप दिया है। आरोपी दंपति को दिल्ली से गिरफ्तार कर दिया है। चोरी की साजिश पूर्व में शादीशुदा दंपत्ति ने रचाया था। दूसरी शादी बहू को स्वीकारने से पहले वारिस देने की मांग पर अड़ी सास की जिद को पूरी करने के लिए दंपति ने बच्चा चोरी की घटना को अंजाम दिया।

घटनाक्रम के अनुसार 17 जून को गाजियाबाद से हरिद्वार घूमने आया परिवार रात को चौकी रोड़ी बेलवाला क्षेत्रांतर्गत विद्युत विभाग कॉलोनी के पास सो गया था, उसी दौरान महिला की गोद से उसका 06 महीने के मासूम को कोई चोरी कर ले गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार पुलिस द्वारा अपहरण का मुकदमा दर्ज करते हुए रेलवे स्टेशन, बस अड्डा आदि जगहों पर बच्चे की तलाश की गई पर सफलता हाथ नहीं लग पाई।
एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के निर्देशन में बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु गठित टीम ने हाइवे से लेकर शहर के अंदर लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए, अन्य राज्यों में समन्वय स्थापित कर दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दबिश देकर लगभग 2 सप्ताह के भीतर नाबालिक को गोयला डेयरी थाना छावला नई दिल्ली से सकुशल बरामद करते हुए आरोपी दंपति को दबोचने में सफलता हासिल की।

क्या था मामला

16 जून को ही दिल्ली निवासी प्रसून कुमार अपनी पत्नी प्रीति के साथ हरिद्वार घूमने आया था। प्रीति पहले से शादी शुदा थी उसने अपने पहले पति को छोड़कर प्रसून से दूसरी शादी की थी। पहली शादी से प्रीति के 02 बच्चे हैं जिसके उपरांत प्रीति ने खुद का ऑपरेशन करा दिया था जिस कारण प्रसून से शादी के बाद उनकी कोई भी संतान नहीं थी।

प्रसून कुमार से शादी के बाद प्रीति की सास द्वारा उसे बच्चे के लिए बार बार कहने व वारिस न होने की बात को लेकर ताने सुनाए जाते थे। इसी वजह से हरिद्वार घूमने के दौरान दंपती द्वारा बच्चा पाने की लालसा में रात्रि में महिला के पास सो रहे 06 माह के मासूम को चुपके से चोरी कर लिया था। पुलिस ने प्रसून कुमार पुत्र प्रमोद कुमार निवासी ग्राम चौडा संभल उत्तर प्रदेश हाल निवासी मकान नंबर 422 कुतुब विहार गोयला डेहरी थाना छावला नई दिल्ली तथा  प्रीति पत्नी प्रसून कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम

1-निरीक्षक भावना कैन्थोला, प्रभारी निरीक्षक कोत0 नगर
2- व0उ0नि0 मुकेश थलेडी, कोत0 नगर हरिद्वार
3- उ0नि0 मनोज गैरोला, कोत0 नगर
4-उपनिरीक्षक रंजीत तोमर प्रभारी सीआईयू
5-उप निरीक्षक प्रवीन रावत प्रभारी चौकी रोड़ी बेलवाला
6-हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह
7-हेड कांस्टेबल मनोज
8-कॉन्स्टेबल निर्मल
9-कॉन्स्टेबल सतीश नौटियाल
10-महिला कॉन्स्टेबल गुरप्रीत कौर
11-कांस्टेबल त्रिभुवन
12-महिला कांस्टेबल कंचन सीसीटीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *