अन्तरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट में लिप्त चरस पैडलर लखनऊ से गिरफ्तार – News Debate

अन्तरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट में लिप्त चरस पैडलर लखनऊ से गिरफ्तार

देहरादून। हरिद्वार पुलिस ने अन्तरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट में लिप्त  चरस पैडलर लखनऊ से गिरफ्तार किया है। पूर्व मे पकड़े गए एक आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने सर्विलांस के जरिए लखनऊ से  असलम अंसारी को दबोचा है। आरोपी हेयर कटिंग सैलून की आड़ में अन्य राज्यों में चरस की सप्लाई करता है। उसकी कावड़ मेले के दौरान बिकवाली के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य प्रांतों से भारी मात्रा में चरस को धर्मनगरी लाने की थी योजना थी।

गौरतलब है कि हरिद्वार पुलिस ने एसएसपी अजय सिंह को मिले इनपुट के आधार पर बड़ी सफलता हासिल करते हुए कल आरोपी वकील के घर संयुक्त रूप से मारे गए छापे में लगभग 3.7 किलोग्राम चरस बरामद करने में सफलता हासिल की थी। प्रकरण में N.D.P.S. की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वकील को जिला कारागार में दाखिल किया गया।

वकील से पूछताछ के दौरान मिली अन्य जानकारी के आधार पर मुख्य अभियुक्त के साथी की तलाश में यूपी० और बिहार के विभिन्न जिलों में डेरा डाले बैठी पुलिस टीम ने सर्विलांस एवं इनपुट के आधार पर दिनांक  असलम अंसारी पुत्र आमिर अंसार निवासी ग्राम भैंसालोटा थाना वाल्मीकि नगर जिला पश्चिमी चम्पारण बिहार को लखनऊ (उ0प्र0) के कैसरबाग क्षेत्र से दबोच लिया।

पेशे से नाई का काम कर रहा असलम अंसारी भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र चंपारण बिहार का निवासी है जो वकील व एक अन्य के साथ मिलकर लंबे समय से चोरी छिपे चरस की तस्करी का काम कर रहा था। दूसरे आरोपी की तलाश में टीमें निकल चुकी हैं।

पुलिस टीम
1- उ०नि० मनोज नौटियाल (चौकी प्रभारी सुल्तानपुर)
2- का0 अजीत तोमर
3-का0 रविंद्र खत्री (CIU रूडकी )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *