कड़ी जांच से गुजरेंगे बाहर से आने वाले, लव जिहाद पर होगी कड़ी कार्यवाही:धामी – News Debate

कड़ी जांच से गुजरेंगे बाहर से आने वाले, लव जिहाद पर होगी कड़ी कार्यवाही:धामी

देहरादून। राज्य मे लव जिहाद और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार कड़े कदम उठाने जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने आज डीजीपी और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सत्यापन अभियान दोबारा शुरू करने जा रही है और लव जिहाद तथा धर्मांतरण का शॉफ्ट टार्गेट नही बनने दिया जायेगा।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने लव जिहाद और कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। धामी ने कहा कि अब यहां बाहर से आने वालों को सख्त जांच से होकर गुजरना होगा। साथ ही वृहद पुलिस वेरिफिकेशन ड्राइव भी चलाई जा रही है। पुलिस को कहा गया है कि बाहर से आकर यहां रहने वालों का पूरा सत्यापन किया जाय। सीएम ने कहा कि पहले प्रदेश में सुनियोजित तरीके से कुछ लोग आगे बढ़ रहे थे। लेकिन प्रदेश में जब से धर्म परिवर्तन पर सख्त कानून लागू हुआ है तब से लोग जागरुक भी हुए हैं। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। अतिक्रमण के मामले मे उन्होंने कहा कि पुरानी वसावट अथवा 50 साल से अधिक समय से रह रहे लोगों को परेशान होने की जरूरत नही। इनमे खत्ते, गोट या वन ग्राम हैं और सरकार उनके नियमितीकरण की दिशा मे कार्य कर रही है।

गौरतलब है कि राज्य मे लव जिहाद की घटनाओं से राज्य मे आक्रोश है। पुरोला की घटना के बाद विगत दिवस मोरी के आराकोट का मामला सामने आया। आरोपित युवक नवाब ने अपने को हिंदू और नाम गुड्डू बताकर नेपाल मूल की दो नाबालिग लड़कियों (सगी बहनों) को अपने प्रेम जाल में फंसाया। जिन्हें वह गुरुवार को भगा ले जा रहा था। लेकिन  ग्रामीणों ने उन्हें मोल्डी के पास पकड़ लिया। मेरठ निवासी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

चमोली जिले के गौचर में एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने के प्रयास के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। आरोपी जेसीबी चालक है और उसने एक और युवक को अपने पास बुलाया था। सुबह वह होटल मे नाबालिग को लेकर जा रहे थे तो शक होने पर होटल स्वामी ने पुलिस बुला ली और युवक गिरफ्त मे आ गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *