वन ग्राम वासियों के प्रति सरकार गंभीर, कांग्रेस का दर्द दिखावा: भट्ट

देहरादून। भाजपा ने कहा कि वन ग्राम वासियों के अधिकारों के प्रति सरकार सचेत और गंभीर है और उनके साथ अन्याय नही होने दिया जायेगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने वन ग्राम वासियों के मुद्दे पर कांग्रेस के सांकेतिक उपवास पर तंज कसते हुए कहा कि उनका दर्द दिखावा भर है। असल मे वह तुष्टिकरण से लेकर वन ग्राम तक पहुँच गयी है। भट्ट ने कहा कि विधान सभा की समीक्षा बैठक मे विधायक और सांसदों के साथ चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी मंशा स्पष्ट कर चुके है कि इन ग्राम वासियों को भूमि दरी का अधिकार दिया जाना चाहिए। सरकार के स्तर से इस पर कार्यवाही भी गतिमान है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश मे वर्षो से रह रहे लोगों पर अभियान का कोई असर नही पड़ेगा, लेकिन ऐसे लोग जो कि स्थल मे अवैध रूप से बसने या डेमोग्राफी परिवर्तन की कोशिस मे हैं वह कार्यवाही की जद मे आयेंगे।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता जानती है कि कांग्रेस ने वोट बैंक की खातिर लोगों को अवैध या किसी न किसी रूप मे लोगों को बसाया है और उससे राज्य की डेमोग्राफी मे परिवर्तन देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाहरी प्रदेश से आकर यहाँ पर अवैध रूप से निर्माण पर कार्यवाही जारी रहेगी। सरकार का इस पर रुख साफ है। विपक्ष तुष्टिकरण की नीति जितना भी आगे बढ़ाये धामी सरकार उससे विचलित न होकर और कड़ाई से कार्यवाही अमल मे लाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यवाही से ऐसे कब्जेधारकों और खुद विपक्ष मे भी हड़कंप है और वह अतिक्रमणकारियों की पैरवी कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *