20 लाख रूपये की स्मैक के साथ नशा तस्कर गिरप्तार – News Debate

20 लाख रूपये की स्मैक के साथ नशा तस्कर गिरप्तार

दामाद और ससुर दोनो मिलकर करते थे ड्रग्स की तस्करी

पकड़े गये तस्कर की शादी की सालगिरह में स्मैक की अवैध कमाई से पार्टी की थी बड़ी तैयारी

  तस्कर से 207 ग्राम स्मैक बरामद,मामले में ससुर वांछित

देहरादून। एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) ने थाना रायवाला पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही  तीन पानी फ्लाई ओवर के पास से कपिल देव पुत्र कमल सिंह निवासी ग्राम कंडोली, चिड़ोवाली थाना रायपुर देहरादून से 207 ग्राम स्मैक बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरुद्ध थाना रायवाला में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

आरोपी कपिल अपने ससुर आनंद कुमार पुत्र शवनाथ निवासी मण्डावली जनपद बिजनौर उत्तरप्रदेश के साथ मिलकर जनपद देहरादून में स्मैक की तस्करी करते थे। आरोपी कपिल का ससुर बरैली से तौसिफ खान नाम के व्यक्ति से स्मैक लाकर अपने दामाद कपिल तक पहुँचाता था।

पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि कपिल देव अपने ससुर आनन्द कुमार के साथ रायपुर क्षेत्र में पिछले काफी समय से स्मैक की बिक्री करने की शिकायत एसटीएफ को प्राप्त हुयी जिस पर एसटीएफ की एएनटीएफ टीम को अलर्ट किया गया। शनिवार को कपिल कुमार की तलाशी में उसके कब्जे से 207 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुयी है, जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 20 लाख करीब आंकी गयी है।

पूछताछ में कपिल द्वारा बताया गया कि वह यह धन्धा अपने ससुर आनन्द कुमार के साथ मिलकर करता है। उसका ससुर आनन्द जनपद बरेली के तौसिफ खान से स्मैक खरीदकर लाता तथा उसके स्थानीय स्तर पर बेचने के लिये कपिल देव को देता है। कपिल देव पिछले कई मामलों में जनपद देहरादून के कई थानों से जेल जा चुका है जिसमें से एक मामला रायपुर थाने में ड्रग्स की तस्करी को लेकर भी दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गये नशा तस्कर की कल शादी की सालगिरह थी, जिसके लिये उसने एक पार्टी का आयोजन भी किया था। उसका ससुर आनन्द कुमार अपने दामाद की पार्टी के आयोजन में लगा था, जिसको पकड़ने के लिये एसटीएफ टीम ने दबिश दी तो दामाद की गिरप्तारी की सूचना मिलने से फरार हो गया उसकी गिरप्तारी हेतु एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही है।

*एएनटीएफ/एसटीएफ पुलिस टीम
01 निरीक्षक शरद चंद्र गुसांईं
02 उप निरीक्षक विकास रावत
03 अपर उपनिरीक्षक योगेंद्र सिंह
04 का दीपक नेगी
05 का विरेंद्र राणा
थाना रायवाला पुलिस टीम-1. का0 51 अमित
2.का0 73 मुनीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *