लाखों की ज्वैलरी के साथ शातिर चोर पुलिस गिरफ्त मे

गाँव गया था परिवार, शातिर चोर ने बन्द घर मे किया हाथ साफ

देहरादून। थाना सेलाकुई पुलिस ने बंद घर मे हुई नकबजनी की घटना मे एक शातिर अभियुक्त को नकबजनी की घटना मे चोरी की ज्वैलरी (कीमती 500,000/ पांच लाख रुपये) के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर 24 घण्टे के अन्दर घटना खुलासा कर दिया है।

गौरतलब है कि वादी सन्नी बिष्ट पुत्र धर्मसिंह बिष्ट निवासी खैरी अटक फार्म थाना सेलाकुई जनपद देहरादून ने थाना सेलाकुई मे तहरीर दी कि वह 25 अप्रैल को सेलाकुई से अपने गांव टिहरी गढ़वाल चले गए थे और घर को बंद कर दिया गया था।  14 मई को जब वह अपने गांव टिहरी गढ़वाल से वापस लौटे तो उनके घर का ताला टूटा हुआ था और घर के अंदर अलमारी का ताला तोड़कर अलमारी मे रखे सोने व चांदी के जेवर गायब मिले। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी।

दो अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का गहनता से अवलोकन किया गया। सेलाकुई क्षेत्र अंतर्गत आने और जाने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरा में घटना करने वाले अपराधियो को पूर्व में नकबजनी की घटना में प्रकाश में आए आरोपियों तथा बाहरी लोगों का सत्यापन किया गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने धूलकोट तिराहे से आगे सिंहनीवाला रोड पर रिजवान पुत्र शमशाद निवासी सलीम कोटा वाली गली सहसपुर थाना सहसपुर जनपद देहरादून उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार कर नकबजनी की घटना मे चुराई गई शत प्रतिशत ज्वेलरी बरामद कर बंद घर मे हुई नकबजनी की घटना का कुशल अनावरण कर दिया।

पूछताछ में रिजवान ने बताया गया कि वह मजदूरी करता है। नशे का आदी है। मजदूरी से कमाए गए पैसों से नशे की लत पूरी नहीं होती है जिस कारण यहां दिन के समय बंद घरों की रेकी करते हैं तथा रात्रि के समय मौका पाकर बंद घरों के ताले तोड़कर नकबजनी की घटना को अंजाम देता है। घटना में चुराए गए सामान को बेचकर अपनी नशे की लत को पूरा करता है सोमवार की सांय को चोरी की गई ज्वेलरी को बेचने के लिए जा रहा था कि स्थानीय पुलिस ने ज्वेलरी के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शातिर किस्म का है जो पूर्व में भी थाना सेलाकुई से नकबजनी की दो घटनाओं मे जेल चुका है।

बरामदगी माल का विवरण
1-एक गले का हार पीली धातु 2 तोला
2-एक मांग टीका पीली धातु डेड तोला
3-एक नथ पीली धातु दो तोला
4- दो जोड़ी पायल सफेद धातु
5- दो जोड़ी बिछवे सफेद धातु
5- एक गले की चैन सफेद धातु
6-दो जोड़ी कड़े सफेद धातु

आपराधिक इतिहास
1-FIR No-170/21 धारा 457/380/511/427 IPC थाना सेलाकुई
2-FIR No-176/21 धारा 457/380/411 IPC थाना सेलाकुई
3-FIR No-69/23 धारा 457/380/411 IPC थाना सेलाकुई

पुलिस टीम
*1-श्री मोहन सिंह थानाध्यक्ष थाना सेलाकुई
*2-उप निरीक्षक अनित कुमार
*3-आरक्षी बृजपाल सिंह
*4-आरक्षी बृजेश रावत
*5- आरक्षी त्रेपन सिंह
*6-आरक्षी फरमान अली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *