विश्नोई गैंग का शूटर प्रेमनगर हॉस्टल से गिरफ्तार – News Debate

विश्नोई गैंग का शूटर प्रेमनगर हॉस्टल से गिरफ्तार

देहरादून। एसटीएफ और पंजाब पुलिस ने बीती रात एक संयुक्त ऑपरेशन में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर व हत्यारा देहरादून के प्रेम नगर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हत्या के बाद  देहरादून के प्रेमनगर के हॉस्टल में छिप कर रह रहा था।

एसटीएफ प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि बीती 5 अप्रैल को हरवीर सिंह पुत्र दलजीत सिंह निवासी गुण कलान, पटियाला, पंजाब द्वारा अपने छह साथियों के साथ मिलकर तरकेन्द्र सिंह बिंद्रा नाम के एक लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद थाना अर्बन स्टेट, जनपद पटियाला ,पंजाब में मु. अ. सं.- 38/22 धारा 302 ,34 आईपीसी व 25 /27 आर्म्स एक्ट बनाम हरवीर आदि पंजीकृत किया गया । घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार चल रहे थे । इनकी तलाश के लिए एसटीएफ पंजाब ने 14 अप्रैल की शाम को एसटीएफ देहरादून से संपर्क किया । एसटीएफ देहरादून द्वारा मामले की गंभीरता को समझते हुए अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया ।

एसटीएफ ने विगत तीन-चार दिन में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की तलाश हेतु सभी होटलों एवं हॉस्टल के बारे में जानकारी की। पता चला कि 2 दिन पूर्व ही मांडूवाला, प्रेम नगर में एक लड़का बाहर से आकर रुका है । इस पर एसटीएफ देहरादून एवं एसटीएफ पंजाब द्वारा मांडू वाला में दबिश दी गई तो घटना में शामिल मुख्य आरोपी हरविंदर को गिरफ्तार किया गया । पूछने पर बताया कि उसकी जुगनू निवासी पटियाला से रंजिश चल रही थी और 5 अप्रैल को जुगनू व हरविंदर गिरोह के बीच हुए झगड़े में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी जिसमें तरकेन्द्र सिंह बिंद्रा को गोली लग गई और उसकी मृत्यु हो गई । यह मुठभेड़ कुछ देर तक चलती रही । यह गैंगवार था जहाँ वर्चस्व के लिए गैंग लड़ रहे थे।

घटना के बाद सभी लोग चंडीगढ़ आ गए जहा से सभी लोग अलग-अलग निकल गए और बस से देहरादून आए। देहरादून से फिर एकांत जगह की तलाश करते हुए मांडू वाला में आकर रुक गए । आरोपी हरवीर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का सदस्य है जो कि वर्तमान में तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद है । हरवीर को एसटीएफ पंजाब के सुपुर्द किया गया ।

गौरतलब है कि जनवरी में पंजाब के पठानकोट बम ब्लास्ट के आतंकी साजिशकर्ता को शरण देने के सम्बन्ध में ऊधम सिंह नगर के 4 आरोपियों को उत्तराखण्ड एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। साथ ही इस साल जनवरी में पाकिस्तान बॉर्डर से 40 किलोमीटर डोगरा फरीदकोट (पंजाब) में उत्तराखंड एसटीएफ के द्वारा अरबों के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रोहित कुमार को गिरफ्तार किया था।  विगत वर्ष 2021 में पंजाब प्रांत के वांछित गैंगस्टर संदीप सिंह उर्फ भला शेखू फतेह सिंह उर्फ युवराज अमनदीप सिंह और जगवंत सिंह के द्वारा जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर थाना क्षेत्र में शरण ली गई थी जिस पर पंजाब पुलिस व उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा पुलिस मुठभेड़ में संयुक्त कार्रवाई कर चारों को काशीपुर स्थित एक फार्महाउस से ऑटोमैटिक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था।

टीम में  सब इंस्पेक्टर नरोत्तम बिष्ट, का दीपक चंदोला,  का प्रमोद, एसटीएफ उत्तराखंड तकनीकी टीम एसटीएफ पंजाब टीम आदि शामिल थे।

प्रभारी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स संगठित अपराध पर लगातार नजर रखे हुए है | हम लगातार पड़ोसी और अन्य राज्य पुलिस के संपर्क में हैं क्योंकि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए हमारा संयुक्त अभियान जारी है। हमने उत्तराखंड में पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाया था जिसमें गैंगस्टर , संगठित हत्याकांड वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि हमारी टीम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब में भी समर्थन मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *