नये कानून से नकल की मंशा वाले और विपक्षियों मे डर :भट्ट

देहरादून। भाजपा ने कांग्रेस पर नकल कानून एवं सकुशल सम्पन्न पटवारी परीक्षा को लेकर राजनीति करने एवं भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है ।

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पूर्व सीएम हरीश रावत व अन्य कांग्रेस नेताओं के बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि हाल मे समपन्न हुई परीक्षा से भर्ती सिस्टम के प्रति विश्वास बहाल हुआ है। अब नकल कानून से केवल नकल की मंशा वाले और विपक्षी पार्टियां ही डर रही है जिन्हें इस मुद्दे पर अपनी राजनैतिक सफर प्रभावित होता दिख रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में रविवार को सम्पन्न परीक्षा को लेकर विभिन्न माध्यमों में आये कांग्रेस नेताओं के बयानों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा प्रश्नपत्रों पर सील को लेकर नीति निर्देश और लीकप्रूफ परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट करने के बाद भी पूर्व सीएम व अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा गैर जिम्मेदाराना बयान दिए जा रहे हैं । उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि फिर भी यदि उन्हें इस विषय को लेकर उन्हें कोई शंका है या जानकारी नही है तो आयोग से संपर्क कर सकते हैं । लेकिन वह ऐसा नही करेंगे, क्योंकि उन्हें तो राजनीति करनी है। उन्होंने कहा कि कानून की जानकारी नही होना, कानून तोड़ने का कोई बहाना नही होता है। भट्ट ने क्लीन भर्ती प्रक्रिया का विश्वास बनने तक परीक्षाएं लंबित करने के बयान पर कहा कि विश्वास कहने से नही करने से होता है और पटवारी परीक्षा के शांतिपूर्ण और सकुशल सम्पन्न होना इसका स्पष्ट प्रमाण है । उन्होंने कहा, कांग्रेस परीक्षाएं टालने को लेकर दोहरी राजनीति कर रही है ताकि ऐसा करने पर वो बेरोजगारों को रोजगार देने में देरी का आरोप लगा सकें ।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश के सबसे सख्त नकल कानून पर धन्यवाद देने के बजाय कांग्रेस डर रही है और युवाओं में भ्रम फैला रही है । सभी जानते हैं इस युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के लिए लाए इस कानून से दो ही तरह के लोगों को भयभीत होने की जरूरत है। पहला नकल करने या कराने की मंशा रखने वाले लोग और दूसरा इस विषय पर गलत मंशा से भ्रम व अफवाह फैलाने वाले लोग । लिहाज़ा कांग्रेस पार्टी के नेताओं को सुनिश्चित करना चाहिए वह ऐसे किसी भी श्रेणी में स्वयं को न लाएं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *