युवक की महिला मित्रों ने खोला राज, शादी न होने से युवक ने उठाया आत्मघाती कदम

देहरादून। हरिद्वार पुलिस ने भगवानपुर क्षेत्र में हुई सनसनीखेज घटना का खुलासा कर दिया है। मृतक की प्रेमिका व महिला मित्रों से मिली जानकारी से घटना की तस्वीर  साफ हो गयी। युवक ने प्रेमिका से शादी न हो पाने के चलते आत्मघाती कदम उठाया था। हत्या/आत्महत्या की पेचीदगी को सुलझाने पर एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस टीम को दिया ₹5000/- का नगद इनाम दिया है।

घटना 10 जनवरी को थाना भगवानपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बालेकी यूसूफपुर में गन्ने के खेत में गोली मारकर हत्या सम्बन्धित सनसनीखेज प्रकरण का है। गन्ने के खेत में लहुलुहान शव मिलने से मची सनसनी का बाद प्रकरण के सम्बन्ध में मृतक के चाचा  सुशील द्वारा 12 जनवरी को दिए गए प्रार्थनापत्र के आधार पर थाना भगवानपुर मे दर्ज किया गया था। मृतक के परिजनों से मिलने के पश्चात प्रकरण का खुलासा करने में जुटी पुलिस टीम द्वारा मृतक के शव से बरामद मोबाईल को कब्जे में लेकर कॉल डिटेल चेक की गई तो जानकारी मिली कि मृतक की 03 युवतियों के साथ दोस्ती थी।

तीनो युवतियों के बयान लेने पर जानकारी मिली कि तीनों युवतियों में से एक युवती मृतक की प्रेमिका थी। प्रेमिका से शादी के लिए घर वालों की रजामंदी न मिलने व भाग कर कोर्ट मेरिज करने की बात पर प्रेमिका के इन्कार करने पर युवक ने आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी। पूछताछ मे पता लगा कि कुछ समय पूर्व सगे भाई की मृत्यु हो जाने मृतक के पिता की मानसिक स्थिती ठीक नही थी। पुत्र द्वारा आत्महत्या करने पर पिता द्वारा घबराकर बदनामी के डर से मृतक के हाथ से तमन्चा निकाल कर खेत में फेंक दिया।

19 जनवरी को पुलिस टीम द्वारा मृतक के पिता द्वारा बताये स्थान गन्ने के खेत में वादी व परिजनों के साथ जाकर आस-पास गन्ने के ढेर के अन्दर से घटना में प्रयुक्त अवैध तमन्चा 12 बोर व एक खोखा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया। बरामदा तमन्चे को नियमानुसार कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही हेतु एफ.एस.एल. भेजा जायेगा । प्रकरण के सम्बन्ध में भगवानपुर और सहारनपुर निवासी युवतीयों को न्यायालय के समक्ष पेश कर धारा 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज कराए गए जहां युवतियों द्वारा अपने पूर्व में दिये गये बयानों का समर्थन किया गया।

पुलिस टीम- थाना भगवानपुर-

1- SHO भगवानपुर राजीव रौथाण
2- SSI सतेन्द्र बुटोला
3- SI लोकपाल परमार
4- SI कर्मवीर सिंह
5- SI प्रवीन बिष्ट
6- SI विपिन कुमार
7- SI दीपक चौधरी
8-SI ऋषिकान्त पटवाल
9- SI मंशा ध्यानी
10- HC 246 विनोद कुमार
11- HC 325 गीतम सिंह
12- C. चा. लाल सिंह
13- C. 584 देवेन्द्र सिंह
14- C. 354 उबैदउल्ला
15- C. 139 राजेन्द्र सिंह

*C.I.U. टीम रुड़की-*
1- SI मनोहर भण्डारी (प्रभारी C.I.U.)
2- C. अशोक, 3- C. सुरेश रमोला, 4- C. महिपाल, 5- C. कपिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *