पुलिस की सतर्कता से बची सुसाइड कर रहे व्यक्ति की जान – News Debate

पुलिस की सतर्कता से बची सुसाइड कर रहे व्यक्ति की जान

देहरादून। रायवाला पुलिस व एसओजी की तत्परता से आत्महत्या को निकले एक व्यक्ति की जान बच गई। सूसाइड करने का मन बना चुका व्यक्ति कम्पनी के कर्ज से परेशान था।

थाना रायवाला को एक व्यक्ति ने थाने में सूचना दी कि उसका भाई सुबह 10 बजे बिना बताए कहीं चला गया है। शायद  कंपनी मे कर्ज के चलते बहुत परेशान है और आत्महत्या कर सकते हैं। थानाध्यक्ष भुवनचंद पुजारी द्वारा तत्काल एसओजी ग्रामीण में नियुक्त का नवनीत नेगी से संपर्क करते हुए उक्त व्यकित के मोबाइल नम्वर से अवगत कराते हुए लोकेशन से ट्रेस करने को कहा।

उसकी लोकेशन थाना रायवाला से 38 किमी दूर थाना रानीपोखरी के क्षेत्र में नरेन्द्रनगर जाने वाली सडक के आसपास निकली। थाना रायवाला क्षेत्र से 38 किमी दूर व किसी अनहोनी घटना के होने के डर थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा थानाध्यक्ष रानीपोखरी से संपर्क कर उक्त व्यक्ति के संबंध मे अवगत कराते हुए तलाश में मदद मांगी। थानाध्यक्ष रायवाला के अनुऱोध पर थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा तत्काल मय फोर्स के बतायी गयी लोकेशन पर पंहुचे तो पाया कि उक्त व्यक्ति एक पेड पर रस्सी का फंदा लगाकर फांसी लगाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त व्यक्ति को रोक लिया गया।

उस व्यक्ति को समझा बुझाकर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। जिस पर परिजनों द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया। पूछताछ में उसके द्वारा बताया गया कि वह एक नित्यंतानिधि कंपनी में पिछले 04 वर्षों से एडवाइजर का कार्य करता है । कंपनी पर 30-35 लाख का कर्ज होने के कारण लोगों द्वारा बार-बार अपने पैसे वापस करने हेतु परेशान किया जा रहाथा। जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या करने के लिये घर से निकला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *