मोटरसाइकिल गैंग चढ़ा हरिद्वार पुलिस के हत्थे, 40 मोटर साइकिल बरामद

देहरादून। हरिद्वार पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गैंग का भांडाफोड़ करते हुए 40 मोटर साइकिल बरामद किये है। मामले मे पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में जनपद के थाना बहादराबाद/ सिडकुल/ रानीपुर क्षेत्रान्तर्गत सिलसिलेवार हुई मोटर साइकिल चोरी की घटनाओ के बाद पुलिस ने अभियान चलाया। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले, मुखबिर तंत्र को मजबूत किया और पूर्व में कई वर्षों के प्रकाश में आए चोरी, लूट, छिनौती आदि अपराधियों से सघन पूछताछ कर जुटाए सबूतों को मुखबिरों से री-चेक कराने पर ये स्पष्ट हो चुका था कि इन घटनाओं में चार सदस्यों के एक सक्रिय वाहन चोर गिरोह का हाथ है। विगत दिवस पुलिस को मुखबिर से सटीक सूचना मिली कि आरोपी मोटरसाइकिल में सवार होकर शांतरशाह की ओर जा रहे हैं जो कि चोरी की मोटरसाइकिलों को ठिकाने लगाने की फिराक में है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आरोपियों का पीछा कर शांतरशाह रोड पर मोबाइल टावर के नजदीक बने खंडहर से चोरी की 21 मोटरसाइकिलों (जिनमें जनपद के विभिन्न थानों में पूर्व से ही 11 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं) को ठिकाने लगाने की फिराक में जा रहे मुकुल कुमार पुत्र हरीश कुमार निवासी हरी सिंह चोक भैन्सवाल रोड थाना नूरवाला जिला पानीपत हरियाणा हाल पता महादेवपुरम थाना सिडकुल जिला हरिद्वार, संजू कुमार पुत्र छोटे सिंह निवासी पुराना धामपुर हुसैनपुर थाना धामपुर जिला बिजनोर उ प्र हाल पता महादेवपुरम थाना सिडकुल जिला हरिद्वार, आसिफ पुत्र मुरसलीन निवासी ग्राम- बहादरपुर जट थाना पथरी, जिला हरिद्वार तथा आश मोहम्मद पुत्र अल्ताफ नि० ग्राम मिर्जापुर मुस्तफाबाद थाना बहादराबाद जिला हरिद्वारको दबोच लिया।

पूछताछ मे आरोपियों ने बताया कि सिडकुल से जॉब छूटने के बाद कैसे भी करके पैसे कमाने हेतु अपने साथी सोनू के साथ मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का सरगना मुकुल (जो पूर्व में थाना सिडकुल से जेल जा चुका है) ने अपने सिडकुल के साथी सोनू, आसिफ और आसिफ का जीजा आश मोहम्मद के साथ मिलकर सारी योजना तैयार की थी।सभी की एक जैसी सोच/संगत होने के कारण जल्दी ही इन सभी की आपस में दोस्ती हो गई।

लोकल होने के नाते रेकी करने और चोरी की मो0 सा0 को बिकवाने की जिम्मेदारी आसिफ और आश मोहम्मद को मिली थी। इनके द्वारा बरामद की गई सभी मोटरसाइकिल सिडकुल, बहादराबाद व रानीपुर के औद्योगिक क्षेत्र सहित विभिन्न स्थानों से चोरी की गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *