छावला केस मे पुनर्विचार याचिका को मंजूरी, धामी ने जताया उप राज्यपाल का आभार – News Debate

छावला केस मे पुनर्विचार याचिका को मंजूरी, धामी ने जताया उप राज्यपाल का आभार

देहरादून। छावाला केस मे पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। मामले मे अब सुप्रीम कोर्ट मे पुनर्विचार याचिका दाखिल की जायेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के लिए मंजूरी के लिए उप राज्यपाल दिल्ली का आभार जताया है।

गौरतलब है की वर्ष 2012 मे घटित हृदयविदारक कांड मे किरन के गुनाहगार निचली अदालत और हाईकोर्ट से मौत की सजा मिलने के बाद भी सुप्रीम कोर्ट से बरी हो गए। इससे दिल्ली सहित उतराखंड मे लोग सड़को पर उतर गए। आरोपियों ने गैंग रेप के बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी थी। लोग आरोपियों को फांसी दिये जाने की मांग को लेकर सड़को पर उतर गए है।

विगत दिवस मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड सदन में छावला केस की पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात कर कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी को न्याय दिलाने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू से भी बात की है। मामले से संबंधित वकील चारू खन्ना से भी पूरी जानकारी ली है। पूरा उत्तराखंड उनके साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *