पुलिस ने किया दुकानदार के साथ लूट का खुलासा, 3 गिरफ्तार – News Debate

पुलिस ने किया दुकानदार के साथ लूट का खुलासा, 3 गिरफ्तार

देहरादून। थाना नेहरु कालोनी पुलिस ने दुकानदार के साथ हुई  लूट की घटना का खुलासा कर लूट के माल सहित 03 आरोपियों को  गिरफ्तार किया है।

घटना अप्रैल माह मे हुई थी। 08 अप्रैल को अतुल सिंह निवासी मोथरोवाला नेहरु कॉलोनी देहरादून द्वारा थाना नेहरु कॉलोनी में लिखित तहरीर दी गयी कि 07 अप्रैल की शाम समय करीब 7 बजे वह मोथरोवाला स्थित अपनी पाईप की दुकान को बंद कर रहे थे। इसी दौरान तीन अज्ञात व्यक्ति उनकी दुकान पर आये तथा उनका थैला छिनकर भाग गये । जिसमें 12000/- रुपये नगद , पीएनबी बैक का एटीएम कार्ड तथा ड्राईविंग लाइसेस रखा था।

जाँच मे जुटी पुलिस को मुखबिर द्वारा जानकारी दी गई कि सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त संदिग्ध हुलियों में से एक व्यक्ति का हुलिया संजय नाम के व्यक्ति से मिलता है, जो सरस्वती विहार में रहता है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए गए स्थान पर दबिश दी गई तो मौके पर एक व्यक्ति संजय गुसाई पुत्र जगदीश गुसाईं मौजूद मिला, जिसे पुलिस द्वारा मौके से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपने साथी रोहित व विनीत कुमार के साथ मिलकर 09 नवंबर की रात्री में हरिद्वार बाईपास रोड़ में एक गाड़ी से पिस्टल चोरी किया जाना स्वीकार किया गया तथा संजय की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी के घर से चोरी की गयी पिस्टल मय 04 कारतूस बरामद किया गया । सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा पूर्व में अपने साथियों के साथ मोथरोवाला स्थित 01 दुकान में लूट की घटना भी किया जाना स्वीकार किया गया।जिससे सम्बन्धित नगदी रुपये 12000 /- अभियुक्त के पास से बरामद किये गये । पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम द्वारा घटना में संलिप्त दो अन्य अभियुक्तो रोहित पुत्र जयप्रकाश तथा विनित पुत्र जगदीश कुमार को हरिद्वार बाईपास रोड़ से गिरफ्तार किया गया,जिनकी पास से पूर्व में हुई लूट की घटना से सम्बन्धित ड्राईविंग लाइसेस व एटीएंम कार्ड बरामद हुये । आरोपियों मे संजय गुसाईं पुत्र जगदीश सिंह गुसाईं निवासी ए ब्लॉक निकट सिद्धार्थ ज्वेलर्स सरस्वती विहार थाना नेहरू कॉलोनी 32,रोहित पुत्र जयप्रकाश निवासी नया गांव जोगीवाला थाना नेहरू कॉलोनी उम्र 26 तथाविनीत कुमार पुत्र जगदीश कुमार निवासी नया गांव जोगीवाला थाना नेहरू कॉलोनी उम्र 38 है।

पूछताछ में संजय द्वारा बताया गया कि वह पूर्व में देहरादून स्थित जीप के शोरुम में मैकेनिक का कार्य करता था, किंतु अपने नशे की लत के कारण उसे कम्पनी द्वारा हटा दिया गया। उसके बाद अपने नशे की पूर्ति के लिए वह अपने साथी रोहित व विनित के साथ मिलकर छोटी मोटी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था । पूर्व में उनके द्वारा मोथरोवाला स्थित एक दुकान के बाहर से दुकानदार का बैग लूटा गया था । दिनांक 9 नवंबर को भी वह अपने साथियो के साथ नशे की हालत में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था । इसी दौरान उन्होने देर रात्री सरस्वती लोक कॉलोनी के पास एक कार को खडा देखा तथा कार सवार की मदद करने के बहाने डैक्स बोर्ड में रखी पिस्टल को चोरी कर लिया । उक्त पिस्टल को बेचने के लिए वह खरीदार की तलाश कर रहे थे पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उन्हे गिफ्तार कर लिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *