69 विधायकों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ – News Debate

69 विधायकों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

खराब स्वास्थ्य के कारण किच्छा विधायक नहीं ले पाये शपथ

देहरादून। उत्तराखंड राज्य की पंचम विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के विधानसभा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने अनुच्छेद 188 के तहत 69 नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह सभा 11:00 बजे से प्रारंभ हुआ जिसमें किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड़ स्वास्थ्य खराब होने के कारण शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सदन में मौजूद नहीं हो पाए। सूचना प्राप्त होने पर प्रोटेम स्पीकर ने तिलकराज बेहड़ से दूरभाष पर वार्ता कर स्वास्थ्य का हालचाल जाना और कुशल क्षेम पूछी। विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान छह विधायकों द्वारा संस्कृत भाषा में शपथ ली।  ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, चौबटियाखाल से विधायक सतपाल महाराज, कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी भूषण, रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल एवं थराली विधानसभा क्षेत्र से विधायक भोपाल राम टम्टा ने संस्कृत में शपथ ली।
प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी निर्वाचित विधायकों द्वारा सदन में सद्भावना के साथ शपथ ली गई हैै। प्रोटेम स्पीकर ने सभी विधायकों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए समाज एवं प्रदेश हित में कार्य करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *