अंकिता के सीने मे दफन रिसॉर्ट के राज बने हत्या की वजह, भीड़ ने की आरोपियों की धुनाई – News Debate

अंकिता के सीने मे दफन रिसॉर्ट के राज बने हत्या की वजह, भीड़ ने की आरोपियों की धुनाई

देहरादून। पौड़ी गढ़वाल की अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर एक के बाद एक गुत्थी सुलझ कर सामने आ रही है। आरोपी रिसॉर्ट का मालिक उस पर अनैतिक दबाव बना रहा था। इस बात को लेकर उसकी हत्या से पहले 18 सितम्बर को उसका पुलकित आर्य से झगड़ा हुआ था। इसके अलावा रेस्टोरेंट मे क्या होता था इसके सभी राज अंकिता जान चुकी थी और उसने भांडा फोड़ने की धमकी भी दी थी। इससे पुलकित को लगा कि वह उसके धंधे मे आड़े आ रही है और उसे रास्ते से हटाने के लिए आखिरकार उसकी हत्या कर दी।

हालांकि पहले तरह तरह की कहानियों के जरिए आरोपी पुलिस को टहलाते रहे, लेकिन सीसीटीवी फुटेज ने मुख्य आरोपी पुलकित के द्वारा बनाई गयी कहानी की हवा निकाल दी। आरोपी अपने दो साथियों के साथ अंकिता को 18 सितम्बर को ऋषिकेश लेकर आये थे और उन्होंने शाम को उसे चीला नहर मे धक्का दे दिया। उसके बाद वह गुमशुदगी दर्ज कर अनजान बने रहे। आखिरकार पुलिस ने  रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपित पुलकित हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र है। बीती शाम वह भी थाना लक्षमण झूला पहुंचे थे।

ग्राम श्रीकोट, पट्टी नादलस्यूं, पौड़ी गढ़वाल निवासी (19 वर्षीय) अंकिता भण्डारी की गुमशुदगी के सम्बन्ध में राजस्व पुलिस चौकी उदयपुर तल्ला में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने उपरोक्त मुकदमा 22 सितम्बर को राजस्व पुलिस से थाना लक्ष्मणझूला पुलिस को स्थानान्तरित किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए लक्ष्मणझूला पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए 24 घंटे के अन्दर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। बीती 19 सितंबर की सुबह अंकिता अपने कमरे में नहीं मिली। जिसके बाद उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

बीते गुरुवार को यह मामला राजस्व पुलिस से नागरिक पुलिस को हस्तांतरित होने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक पौड़ी शेखर सुयाल के नेतृत्व में टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू की गई थी। इस मामले में छह लोग को हिरासत में लेते हुए पुलिस ने रिसॉर्ट में ताला जड़ दिया था। अभी अंकिता का शव बरामद नही हुआ है और एसडीआरएफ की टीम खोजबीन मे लगी है।

गुस्साई भीड़ ने की आरोपियों की धुनाई

अंकिता की हत्या से गुस्साये ग्रामीणों ने हत्यारोपियों पर जमकर गुस्सा उतारा। भीड़ ने पुलिस कस्टडी में तीनों आरोपितों की जमकर पिटाई की। यही नहीं, रिजार्ट में भी जमकर तोड़फोड़ की।
थाना लक्ष्मण झूला पुलिस तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए पौड़ी ले जा रही थी। कोडिया गंगा भोगपुर में पहले से जमा लोगों ने पुलिस कस्टडी में तीनों आरोपियों की जमकर पिटाई कर दी। भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया, जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए। भीड़ ने तीनों आरोपियों पर जमकर हाथ साफ किए। पुलिस ने बमुश्किल तीनों आरोपियों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। गुस्साए लोगों ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के रिजार्ट पर भी पथराव कर रिसार्ट के शीशे तोड़ दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *