मोदी के जन्म दिन को सेवा पखवाड़े के रूप मे मनाएगी भाजपा

देहरादून। भाजपा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन को संकल्प दिवस व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाऐगी।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि पार्टी 16 सितंबर को होने वाले मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन को संकल्प दिवस के रूप में मनाने जा रही है । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड राज्य के 25 वर्ष पुर्ण होने के लिए उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लक्ष्य पूर्ण करने की दिशा में प्राणप्रण से जुटे है। उनके विजन व दिशानिर्देशों से निर्मित संकल्पों से ही आज प्रदेश के जनमानस के मन मे भी विकास की नई नई ऊंचाइयों राज्य के पहुंचने का विश्वास कायम हुआ है । चाहे इसमें इसमें सरलीकरण समाधान से सतुष्टि हो, या सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास हो या एक ही लक्ष्य एक ही सपना भ्रष्टाचार मुक्त हो उत्तराखंड अपना हो, कानून का सख्ती से पालन की बात हो, यातायात की सुविधाएं जैसे आयोजन की बात हो । ऐसे तमाम संकल्प हैं जिनके माध्यम से पुष्कर सिंह धामी उत्तराखण्ड के सपनो को पूर्ण करना चाहते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित पखवाड़े की जानकारी देते हुए कहा कि इसके अंतर्गत निर्धारित कार्यक्रमों में 17 सितम्बर को विकास कार्यों प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी, 18 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी को जनसहयोग से 1.5 शुभकामना पत्र पोस्ट कार्ड के माध्यम से भेजने का कार्य किया जाएगा । इसके बाद 19-20 सितम्बर को स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित होंगे जिन्हें नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष तौर पर आयोजित किए जाएंगे, 21-22 सितम्बर को वृक्षारोपण अभियान के तहत सार्वजनिक स्थानों पर अधिकाधिक पीपल के वृक्षों को लगाने तथा उनके पालक के  रूप में कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया जाएगा ताकि यह वृक्ष वृद्धि कर सकें। इसके अतिरिक्त 23 सितम्बर को नौलों, धारों, जलस्रोतों के पूजन का कार्यक्रम जल संरक्षण के तहत होगा। 24 सितम्बर को 6 महापौरों के संरक्षण में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे इनमें देहरादून के संयोजक महापौर सुनील उनियाल गामा, ऋषिकेश की संयोजक महापौर अनीता ममगाईं, उषा चौधरी, योगेन्द्रपाल सिंह, रामपाल सिंह तथा कोटद्वार में उमेश त्रिपाठी को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का संयोजक बनाया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती तथा मन की बात कार्यक्रम संख्या की दृष्टि से बड़े पैमाने पर अयोजित किये जायेंगे।  27 सितम्बर को दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम आयोजित, 28 सितम्बर को स्वास्थ्य परीक्षण तथा बूस्टर डोज पर जनजागरण करना, 29-30 को विविधता में एकता उत्सव आयोजित करना जिसमें विभिन्न प्रांतों के लोग अपने पारंरिक परिवेश में भाग लेंगे। इसी के साथ एक अक्टूबर को वोकल फार लोकल कार्यक्रम में स्थानीय उत्पादों के संदर्भ में विस्तार से चर्चा होगी जिनमें उत्तराखंड का फल वेणु, बद्री घी, शहद तथा अन्य स्थानीय उत्पाद शामिल है। 2 अक्टूबर को गोष्ठी आयोजित की जाएंगी तथा हम सब मिलकर खादी की खरीदारी और जनता को भी खादी को लेकर प्रेरित करेंगे।

पत्रकार वार्ता में आदित्य कोठारी के अतिरिक्त प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, प्रवक्ता विनोद सुयाल, विपिन कैंथोला,सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *