लाखों की नकदी के साथ एक शातिर चोर गिरफ्तार

देहरादून। थाना नेहरू कालोनी पुलिस ने चोरी/नकबजनी की 02 घटनाओं का 36 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए 1 शातिर चोर को  गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से चोरी किये गये दो लाख रुपए, एक आला नकब व घटना में प्रयुक्त वाहन मोटरसाइकिल पल्सर बरामद की गयी है। आरोपी पूर्व मे एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है।

अलग अलग घटनाओ मे 25 जुलाई को मोहम्मद नौशाद निवासी आदर्श कॉलोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि रिंग रोड पर गढवाल डेयरी के नाम से मेरी दुकान मे देर रात्रि किसी ने दुकान का ताला तोड़कर अन्दर गल्ले में रखे लगभग 02 लाख 77 हजार रूपये चोरी कर लिये गये। जिस पर थाना नेहरू कालोनी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसी दिन संदीप पाल निवासी बसंत एनक्लेव नवादा थाना नेहरू कॉलोनी देहरादून रिपोर्ट दर्ज कराई कि रिंग रोड पर बालाजी डेयरी के नाम से मेरी दुकान है और  देर रात्रि किसी ने दुकान का ताला तोड़कर अन्दर गल्ले में रखे लगभग 20 हजार रूपये चोरी कर लिये गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

एक ही रात मे दो डरियो मे लाखों की चोरी से पुलिस मे हड़कंप मच गया। निरीक्षक थाना नेहरू कालोनी के नेतृत्व में 02 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए जांच शुरु कर दी गयी। इसी दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि रिंग रोड पर स्थित डेयरियों में हुई चोरी की घटनाओं को मोहित डिसूजा नाम के व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया है।  पुलिस ने आरोपी मोहित डिसूजा पुत्र राजू निवासी गढ़वाली कॉलोनी ऑर्डिनेंस टी फैक्ट्री के पास थाना रायपुर, देहरादून मूल निवासी ग्राम हलदोई, नयाबलीवाला रोड, मुरादाबाद उत्तर प्रदेश  उम्र 19 वर्ष को मय चोरी के माल के साथ लोअर नत्थनपुर, नेहरू कालोनी से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी मोहित डिसूजा द्वारा बताया गया कि वह रिंग रोड में राज डेयरी में दूध की गाड़ी चलाने का काम करता है तथा अपने परिवार के साथ रायपुर में किराए के मकान में रह रहा हूं, पिछले कुछ समय से मेरी आर्थिक स्थिती काफी खराब चल थी तथा मेरे पास मकान का किराया देने तक के पैसे नहीं थे, जिस पर मैने लालच में आकर रिंग रोड में ही स्थित बालाजी डेयरी तथा गढवाल डेयरी में चोरी करने की योजना बनाई। मुझे जानकारी थी कि डेयरियों के संचालको द्वारा दिन भर की बिक्री के बाद सारा कैश दुकान के गल्ले में ही रख दिया जाता था। 25 जुलाई को लगभग 03:00 बजे प्रात: मेरे द्वारा दोनो डेयरियों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया तथा मौके से चोरी किये गये रूपयों में से कुछ रूपयों को मेरे द्वारा अपनी मोटर साइकिल पर लगे बैग तथा मोटर साइकिल की सीट के अन्दर छुपाकर रखा दिया तथा कुछ रूपये मैने खर्च कर दिये हैं। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा चोरी किये गये माल को मोटर साइकिल में लगे बैग तथा सीट के अन्दर से बरामद किया गया।

आरोपी से गढवाल डेरी से चुराये गये 1,96,672/- रुपए तथा बालाजी डेयरी से चुराए 3025 रुपये बरामद किये गये। आरोपी पूर्व में थाना रायपुर से एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है। आरोपी के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *