कांवड़ियों मे चले लाठी डंडे, एक कांवड़िये की मौत – News Debate

कांवड़ियों मे चले लाठी डंडे, एक कांवड़िये की मौत

देहरादून। कांवड़ियों के आपसी झगड़े में एक कांवड़िये की मौत हो गयी। मृतक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में डाक कांवड़ की आगे निकलने की होड़ में हरियाणा और यूपी के कांवड़ियों के बीच झगड़ा हो गया, जिसके बाद दोनों गुटों में लाठी-डंडे और हॉकी से जमकर मारपीट हुई। इस दौरान एक कांवड़िये की मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए रुड़की सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर कार्तिक पुत्र योगेंद्र निवासी ग्राम सिसौली जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। साथ चल रहे कांवड़ियों ने बताया कि

हरियाणा के कांवड़ियों ने कार्तिक को घेरकर उसकी पिटाई कर दी। सिर पर चोट लगने और ज्यादा खून बह जाने के कारण उसकी मौत हुई। झगड़े में कांवड़िये की मौत की सूचना पर हरकत में आई पुलिस सभी आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

पुलिस ने बताया कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर मुजफ्फरनगर और हरियाणा के डाक कांवड़ यात्री अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे। दोनों ही गुटों में आगे निकलने की होड़ लगी हुई थी। इसी बीच दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर नगला इमरती के पास उत्तर प्रदेश के यात्रियों की डाक कांवड़ आगे निकल गई। इसी बात को लेकर हरियाणा के कांवड़ियों ने हंगामा कर दिया। कहासुनी के बाद गाली गलौज और फिर दोनों तरफ से लाठी-डंडे व हॉकी चल पड़े। मारपीट में कई कांवड़िये घायल हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। एसपी देहात ने बताया कि आरोपितों ने मुजफ्फरनगर में भी झगड़ा किया था। वहां पहुंचकर भी पूछताछ की जाएगी। मंगलौर पुलिस ने इस संबंध में मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस को भी जानकारी दी गयी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *