निलंबित आईएएस रामविलास से विजीलेंस की पूछताछ, कल होंगे कोर्ट मे पेश – News Debate

निलंबित आईएएस रामविलास से विजीलेंस की पूछताछ, कल होंगे कोर्ट मे पेश

देहरादून। आय के अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले पर जेल में बंद निलंबित आईएएस रामविलास यादव से विजीलेंस ने पूछताछ शुरू कर दी है।
विजिलेंस ने राम विलास यादव को 6 जुलाई को कोर्ट मे पेशी से पहले 1 दिन की रिमांड ली है। इस दौरान वह उनसे पूछताछ मे उन सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश कर रही है जिनके जवाब अब तक नहीं मिले है। हालांकि पेशी के दौरान विजिलेन्स रामविलास को कोई राहत देने के मूड मे नहीं है। एसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल का कहना है कि विजिलेंस कोर्ट से यादव को जेल में रखने की ही बात कहेगी, ताकि बाहर रहकर सबूतों और गवाहों को प्रभावित ना कर पाए।
वहीं,रामविलास यादव के वकील अभिनव शर्मा का कहना है कि बिना उनके पक्ष को सुने ही विजिलेंस को कोर्ट से रिमांड दी गई है। वकील अभिनव शर्मा का कहना है कि केस को दूसरी बेंच में शिफ्ट करने की मांग की जाएगी।

आय से अधिक संपत्ति मामले में कानूनी शिकंजे में फंसे निलंबित वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रामविलास यादव अभी तक देहरादून से लेकर यूपी के लखनऊ, गाजीपुर जैसे कई ठिकानों में करोड़ों की संपत्ति का कोई लेखा-जोखा जांच में प्रस्तुत नहीं कर पाए हैं। यादव केस की जांच में भी विजिलेंस को सहयोग नहीं कर रहे थे। हाईकोर्ट की फटकार के बाद रामविलास जैसे ही 23 जून को देहरादून स्थित विजिलेंस मुख्यालय पहुंचे वहां उनसे 14 घंटे की पूछताछ की गई। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *