पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही बस से भी हो रही नशे की सप्लाई, 2 गिरफ्तार – News Debate

पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही बस से भी हो रही नशे की सप्लाई, 2 गिरफ्तार

देहरादून। राजधानी से सटे क्षेत्रों मे नशे की सप्लाई दूसरे राज्यों के अलावा राज्य के पहाड़ी जनपदों से भी हो रही है। उत्तरकाशी रूट पर लम्बे समय से बस चला रहे चालक और क्लीनर को सहसपुर पुलिस ने ढाई किलो से अधिक चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी प्राइवेट बस के चालक/ परिचालक, सवारियों की आड़ में पहाड़ नशे की तस्करी कर रहे थे। उन्होंने पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए बस की सीट के नीचे चरस छिपाने के लिए स्पेशल केबिन बनाया गया था।

सहसपुर पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ नशा तस्करों द्वारा बस के माध्यम पहाड़ी जनपदों से अवैध चरस को देहरादून सप्लाई किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा एक प्राइवेट बस संख्या – UK07PA0712, जो की गुन्दयाड गांव पुरोला उत्तरकाशी से देहरादून आ रही थी। चेकिंग के दौरान रोक कर चैक किया गया तो बस में सीट के नीचे बने केबिन के अंदर से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद हुई, जिसे बस के चालक व परिचालक द्वारा उत्तरकाशी से तस्करी कर देहरादून लाया जा रहा था।

मौके से पुलिस टीम को लगभग 05 लाख रुपये कीमत की 02 किलो 580 ग्राम‌ अवैध चरस बरामद हुई, पुलिस टीम द्वारा मौके से बस चालक नसीम पुत्र हनीफ‌ निवासी जीवनगढ़ कोतवाली विकास नगर जनपद देहरादून व परिचालक तालिब पुत्र मोमीन निवासी भंडारी बाग देहरादून को गिरफ्तार किया गया, जिनके विरुद्ध थाना सहसपुर पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20/29/60 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया कि वह देहरादून – पुरोला उत्तरकाशी रूट पर काफी समय से बस चलाते हैं तथा पुरोला उत्तरकाशी क्षेत्र से चरस को सस्ते दामों में खरीदकर बस में छिपाकर देहरादून लाते है, जिसे उनके द्वारा देहरादून में महंगे दामों पर बेचकर भारी मुनाफा कमाया जाता है, अभियुक्तों द्वारा बस में चरस को छुपाने के लिए सीट के नीचे एक अलग से केबिन बनाया गया था, जिससे चेकिंग के दौरान कोई आसानी से उन्हें पकड़ न सके

पुलिस टीम:
1- नि० मुकेश त्यागी, प्रभारी थाना सहसपुर
2- उ०नि० अमित कुमार
3- उ०नि० मंगेश कुमार
4- कां० विकास त्यागी
5- कां० अनिल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *