शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लाइसेंस होंगे निरस्त,डीएम ने दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में दिए निर्देश

पौड़ी(चन्द्रपाल सिंह चन्द)। सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन, पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों को शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
मंगलवार को एनआईसी कक्ष में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों व थानाध्यक्षों को अपने -अपने क्षेत्रातंर्गत संभावित दुर्घटना स्थलों पर क्रैश बेरियर लगाने हेतु सर्वे कर 15 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। जिससे ऐसे स्थलों पर समय पर कार्य किया जा सकेगा तथा दुर्घटनाओं पर रोक भी लग सकेगी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को पौड़ी -देवप्रयाग मोटर मार्ग में नियमित रूप से पानी का छिड़काव रेलवे से करवाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग को वाहनों की चैकिंग करते हुए शराब पीकर वाहनों का संचालन करने वाले वाहन चालकों पर उचित कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करने हेतु भी निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी कहा कि जिन क्षेत्रों में पार्किंग बनाई जानी है उसके लिए स्टीमेट तैयार कर जल्द प्रस्तुत करें।
बैठक में बताया गया कि परिवहन विभाग द्वारा इस वर्ष माह जनवरी से माह अप्रैल तक 1949 तथा पुलिस विभाग द्वारा 11683 चालान किये गये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि दिनेश बिजल्वाण व एआरटीओ एनके ओझा सहित समस्त उपजिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *