सेलाकुई क्षेत्र में सुनार की दुकान में हुई चोरी का खुलासा, ज्वैलेरी के साथ आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने सेलाकुई क्षेत्र में सुनार की दुकान में हुई चोरी का खुलासा करते हुए एक शातिर को ज्वैलेरी के साथ एक गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि 25 अप्रैल को वादी यश पासी पुत्र रमेश पासी निवासी एटन बाग थाना विकास नगर द्वारा थाना सेलाकुई में लिखित तहरीर दी की अज्ञात चोर द्वारा मेरी दुकान की दीवार तोड़कर ज्वेलरी चोरी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित कर ली।

गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का गहनता से अवलोकन किया गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटना को अंजाम देने वाले आरोपी राजा भैया पुत्र राम शकर निवासी मुन्ना पुरवा थाना मझगई जिला खीरी उत्तर प्रदेश, उम्र 22 वर्ष को धूलकोट के जंगल से चोरी की गयी ज्वैलरी (अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख रू0) तथा घटना में प्रयुक्त आला नकब के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी द्वारा बताया गया कि वह 01 वर्ष पूर्व सेलाकूई स्थित ईस्ट अफ्रीकन कम्पनी में मजदूरी का कार्य किया करता था। इसी दौरान उसे आनलाइन ट्रेडिंग का चस्का लग गया, जिससे उस पर काफी अधिक कर्जा हो गया। आर्थिक तंगी से निकलने तथा अपने ऊपर चढे कर्ज को उतारने के लिये उसके द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। घटना में चोरी की गयी ज्वैलरी को बेचने के लिये बाहर भागने की फिराक में था पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस टीम:-
01ः उ0नि0 शैंकी कुमार, थानाध्यक्ष सेलाकुई
02- उप निरीक्षक अनित कुमार
03ः कांस्टेबल बृजेश
04- कांस्टेबल फरमान
05- कांस्टेबल सुधीर
06- कांस्टेबल उपेंद्र भंडारी
07- हेड कांस्टेबल जितेंद्र थाना सहसपुर
08- कांस्टेबल नवीन एसओजी देहात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *