खनन निदेशक पैट्रिक सस्पेंड, अपने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर आये थे सुर्खियों मे

पैट्रिक पर विभाग की गोपनीयता भंग करने और अपने पद का दुरुपयोग करने के आरोप

देहरादून। शासन ने खनन विभाग के निदेशक एसएल पैट्रिक को सस्पेंड कर दिया है। विगत दिनों अपने अपहरण को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद सुर्खियों मे आये पैट्रिक के मामले मे शासन स्तर से जांच करायी गयी थी। पैट्रिक पर विभाग की गोपनीयता भंग करने और अपने पद का दुरुपयोग करने के आरोप है।

हाल ही में खनन विभाग के निदेशक पैट्रिक ने ओमप्रकाश तिवारी नाम के व्यक्ति पर अगवा कर जबरन वसूली के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया था, जबकि शासन की जांच मे निदेशक खनन एस एल पैट्रिक के खिलाफ गोपनीयता भंग करने और पद का दुरुपयोग करने का मामला सामने आया। इसके अलावा व्हाट्सएप चैट में भी कई आपत्तिजनक बातचीत को भी शासन ने आधार बनाते हुए इससे विभाग की छवि धूमिल होने की बात मानी गयी। जांच मे उनके द्वारा अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए सरकारी वाहन का निजी प्रयोग करने, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को अपने घर में निजी काम के लिए लगाने सहितकई मामले जांच मे सामने आये।

निदेशक को निलंबन के दौरान आधा वेतन दिया दिया जायेगा और निलंबन के दौरान खनन निदेशक को सचिव खनन के कार्यालय में संबद्ध किया गया है। पिछले दिनों उनके द्वारा कराए गए मुकदमों को लेकर भी उनकी भूमिका संदिग्ध मानी जाती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *