लद्दाख में सेना की बस नदी मे गिरी,7 जवानों की मौत – News Debate

लद्दाख में सेना की बस नदी मे गिरी,7 जवानों की मौत

देहरादून। लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सेना के जवानों से भरी बस के नदी में गिरने से सात जवानों की मौत हो गई है और कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। बस में 26 जवान सवार थे। हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया। थल सेना के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जवानो को अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन हादसे में सात जवानों की मौत हो गई और कई को गहरी चोटें भी आई हैं। गंभीर रूप से घायल जवानों की मदद के लिए एयर फोर्स से भी संपर्क साधा गया है। उन्हें इलाज के लिए वेस्टर्न कमांड भेजा जा सकता है।

सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं। जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *