विकास नगर पशु चिकित्सालय मे धूल फांक रही है अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे मशीन – News Debate

विकास नगर पशु चिकित्सालय मे धूल फांक रही है अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे मशीन

रेडियोलॉजिस्ट /लैब टेक्नीशियन न होने की वजह से लाखों रुपए की मशीनें बनी शोपीस

पद सृजित न होना भी मुख्य कारण, उत्तराखंड जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष ने किया अस्पताल का दौरा

 

विकासनगर। राजधानी के निकटवर्ती विकास नगर मे पशु चिकित्सालय दयनीय स्थिति मे है। लाखों रुपए मूल्य की अल्ट्रासाउंड -एक्स-रे मशीन वर्षों से बिना रेडियोलॉजिस्ट व लैब टेक्नीशियन के धूल फांक रही है,लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिस कारण क्षेत्र के एकमात्र प्रमुख पशु चिकित्सालय पर निर्भर पशुपालक एवं पेट लवर्स अपने पालतू पशुओं का इलाज नहीं कर पा रहे हैं तथा उनको इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त चिकित्सालय में कई अन्य सुविधाओं का भी अभाव बना हुआ है।

जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ नेगी ने अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं पर गहरी नाराजगी जतायी। नेगी ने कहा कि अस्पताल के परिसर में एक भवन शल्य चिकित्सा केंद्र का है, जिसमें बड़े-बड़े अक्षरों में ‘शल्य चिकित्सा केंद्र’ भी अंकित है, लेकिन सुविधाओं के अभाव में उक्त केंद्र की हालत दयनीय बनी हुई है। चिकित्सालय को पशुओं की हर सुख- सुविधाओं से लैस किए जाने की नितांत आवश्यकता है। मोर्चा पशु पलकों एवं पेट लवर्स की सुविधाओं को देखते हुए शीघ्र ही शासन से पद सृजित करने व अन्य सुविधाओं को लेकर इस मामले में शासन में दस्तक देगा।

इस मौके पर मोर्चा के महासचिव आकाश पंवार, मोहम्मद असद, दिलबाग सिंह,प्रवीण शर्मा पिन्नी, सुशील भारद्वाज व संतोष शर्मा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *