पुलिस कर्मी ने शादी का झांसा देकर किया नाबालिग से रेप, 7 माह की गर्भवती, बच्चे की मौत – News Debate

पुलिस कर्मी ने शादी का झांसा देकर किया नाबालिग से रेप, 7 माह की गर्भवती, बच्चे की मौत

दो के विरुद्ध कैंपटी थाने में मुकद्दमा दर्ज

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष धस्माना ने पीड़िता की सुरक्षा प्रबंध न होने पर जतायी नाराजगी

डालनवाला में तैनात दरोगा पर लगाया पीड़िता को धमकाने का लगाया आरोप

देहरादून। जनपद टिहरी के कैंपटी थाने के अंतर्गत एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप और गर्भवती करने का मामला सामने आया है। अस्पताल मे भर्ती नाबालिग के बच्चे की उपचार के दौरान मौत हो गयी।

टिहरी जनपद के कैंपटी थाने के अंतर्गत आने वाले स्थानीय नाबालिग लड़की के साथ शादी का झांसा दे कर पीएसी हरिद्वार में तैनात एक सिपाही द्वारा जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने व बाद में लड़की के ऊपर दुष्चरित्र होने का आरोप लगा कर उसे डराने धमकाने व शादी से इंकार करने का मामला दर्ज हुआ है। लड़की जो साढ़े सत्रह साल की है सात महीने की गर्भवती थी जिसको 13 सितंबर को देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसका बच्चा हुआ जो आज मर गया।

कैंपटी थाने में उक्त प्रकरण की एफ आई आर 376 व पोक्सो एक्ट में दर्ज हुई है। आज लड़की के परिजन दोपहर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को मिले और पूरा प्रकरण बताया। परिजनों ने कहा कि डालनवाला थाने में तैनात एक दरोगा जो आरोपी नितेश का नजदीकी रिश्तेदार है मामले को दबाने के लिए दबाव डाल रहा है और एफआईआर में भी उसने गलत तथ्य लिखवाए। धस्माना तत्काल कोरोनेशन अस्पताल पहुंचे और वहां अस्पताल में महिला डाक्टर दीपिका से मिल कर पूरे मामले की जानकारी ली और पीड़िता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के पश्चात उसकी ठीक प्रकार से देख भाल करने के लिए कहा।

डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल में पीड़िता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है किंतु उसकी सुरक्षा का कोई इंतजाम पुलिस द्वारा नहीं किया गया जिस पर धस्माना ने सीओ कैंपटी को फोन कर इस बात पर गहरी नाराजगी जाहिर की और कहा कि अभी तक ना तो मामले में आरोपी दोनों युवकों की गिरफ्तारी हुई और ना ही अस्पताल में इलाज करवा रही पीड़िता की सुरक्षा में कोई पुलिस कर्मी तैनात है।  धस्माना ने कहा कि जो डालनवाला थाने में दरोगा अस्पताल जा कर पीड़िता को धमकाने गया उसके विरुद्ध कार्यवाही करें व तत्काल अस्पताल में इलाज करवा रही पीड़िता की सुरक्षा का प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि वे लड़की का 164 का बयान दर्ज करवाएं व मृतक बच्चे का डीएनए करवाने की कार्यवाही करें।

सीओ ने आश्वस्त किया कि अस्पताल में पीड़ित लड़की की सुरक्षा का तत्काल इंतजाम करवाने व मृतक बच्चे का डीएनए करवाने का काम किया जा रहा है और जिस भी दरोगा ने पीड़िता को दबाव डालने का प्रयास किया है उसके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।  धस्माना ने कहा कि वे रात को स्वयं आ कर देखेंगे कि पीड़िता की सुरक्षा की व्यवस्था हुई की नहीं। उन्होंने कहा कि वे कल इस संबंध में राज्य के पुलिस प्रमुख से मुलाकात करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री से भी मिल कर महिलाओं के विरुद्ध घट रही आपराधिक वारदातों पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

धस्माना के साथ महिला कांग्रेस की नेत्री सुशीला शर्मा, आदर्श सूद, निहाल सिंह, यामीन खान , वीरेश शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *