निवेशकों का करोड़ों हड़पने वाला पुष्पांजलि प्रोजेक्ट का डायरेक्टर गिरफ्तार – News Debate

निवेशकों का करोड़ों हड़पने वाला पुष्पांजलि प्रोजेक्ट का डायरेक्टर गिरफ्तार

ठिकाने बदल बदल कर गिरफ्तारी से बचने को पुलिस के लिए बना था चुनौती

हाईकोर्ट मे जमानत की फिराक मे नैनीताल से एसटीएफ ने दबोचा

देहरादून। फ्लैटों में जनता के लाखों करोड़ों का निवेश कर उन्हें मालिकाना हक न देने के आरोपी चर्चित पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के डायरेक्टर राजपाल वालिया को एसटीएफ ने नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी डायरेक्टर अपनी जमानत के लिए पत्नी के साथ हाईकोर्ट जाने की फिराक मे था और एन मौके पर इसकी भनक एसटीएफ को लग गई उन्होंने छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया । बहुचर्चित पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के शातिर इनामी अपराधी राजपाल वालिया काफी समय से पुलिस व अन्य एजेंसियों की गिरफ्तारी से बच रहा था। जिसकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा हाल ही में 25000 रुपए इनाम की घोषणा की गई थी ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद देहरादून में पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के अंतर्गत फ्लैटों में निवेश करने के नाम पर कई लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी करने के मामलों में दीपक मित्तल, राखी मित्तल एवं राजपाल बलिया आदि के विरुद्ध थाना डालनवाला पर कई मुकदमे पंजीकृत हुए हैं।

इन मामलों में मित्तल दंपति के साथ-साथ पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के डायरेक्टर राजपाल वालिया की गिरफ्तारी हेतु जिला पुलिस के साथ-साथ अन्य एजेंसियों द्वारा काफी प्रयास किया जा रहे थे, किंतु राजपाल वालिया द्वारा लगातार अपने ठिकाने बदलते रहने एवं कोई भी फोन का इस्तेमाल नहीं करने के कारण उसकी गिरफ्तारी सभी के लिए चुनौती बनी हुई थी ।

एसटीएफ द्वारा इस शातिर अपराधी की गिरफ्तारी हेतु एक ठोस रणनीति तैयार की गई । इस रणनीति के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा राजपाल वालिया के आने जाने वाले सभी संभावित स्थानों पर सतर्क दृष्टि एवं उसके नजदीकी रिश्तेदारों की गतिविधियों पर निगरानी रखने हेतु अपनी एसटीएफ टीम को विगत काफी समय से मुस्तैद किया गया था, साथ ही इस इनामी अपराधी की जानकारी हेतु मैन्युअल सूचना एकत्रित करने के लिए अपने खबरियों को सचेत कर लगाया गया था ।

आज एसटीएफ को सूचना मिली कि राजपाल वालिया अपनी पत्नी शेफाली वालिया की जमानत के संबंध में नैनीताल आया हुआ है। जिस पर एसटीएफ की एक टीम द्वारा नेनीताल में दबिश देकर राजपाल वालिया को गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ईडी द्वारा पुष्पांजलि प्रोजेक्ट में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है एवं जिला स्तर पर उसकी जमानत खारिज हो गई है ।

पूछताछ में राजपाल बलिया द्वारा बताया गया कि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने किसी रिश्तेदार को किसी प्रकार से कोई फोन नहीं करता था। यदि किसी से संपर्क करना हो तो किसी का भी फोन मांग कर संपर्क कर लेता था और हर दूसरे दिन अपना ठिकाना हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश आदि अन्य राज्यों में बदल देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *