बागेश्वर मे खिला कमल, पार्वती देवी ने दर्ज की जीत

देहरादून। उत्तराखण्ड के बागेश्वर उपचुनाव में फिर बाजी भाजपा के हाथ लग गयी। भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को लगभग 2810 मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की। हालांकि इस बार जीत का अंतर कम रहा जो की भाजपा के रणनीतिकारों के माथे पर शिकन को पर्याप्त है। उम्मीद के विपरीत कांग्रेस प्रत्याशी वसंत कुमार ने सत्तारूढ़ प्रत्याशी को खासी टक्कर दी।

गौरतलब है कि अप्रैल 2023 में भाजपा मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद भाजपा ने उनकी पत्नी पार्वती दास को बागेश्वर उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया। कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रंजीत दास जहाँ कांग्रेस छोड़कर भाजपा मे शामिल हो गए तो वहीं कांग्रेस ने आप पार्टी के नेता बसंत कुमार को कांग्रेस मे शामिल कर प्रत्याशी बना दिया।

पार्वती दास, भाजपा- 32192
बसंत कुमार, कांग्रेस – 29382
अर्जुन देव, यूकेडी – 840
भगवती प्रसाद, सपा – 619
भागवत कोहली, यूपीपी  – 263
नोटा- 1214

धामी ने जताया बागेश्वर की जनता का आभार

बागेश्वर विधानसभा उप निर्वाचन में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती पार्वती दास की जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह विजय मातृशक्ति, युवाशक्ति और वरिष्ठजनों के हमारी सरकार पर अटूट विश्वास का प्रमाण है। इस उप चुनाव में बागेश्वर विधानसभा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विजन और राज्य सरकार की नीतियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत स्व. चंदनराम दास को श्रद्धांजलि है। उनके समय के रूके हुए कार्यों और उनके सपनों को पूरा किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बागेश्वर की जनता ने राज्य सरकार पर जो विश्वास जताया है, बागेश्वर की जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप बागेश्वर का विकास किया जायेगा।

बागेश्वर उप निर्वाचन में जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा प्रत्याशी श्रीमती पार्वती दास और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट को बधाई दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *