मासूम को आंगन से उठाकर आंगन से ले गया गुलदार, शव मिला – News Debate

मासूम को आंगन से उठाकर आंगन से ले गया गुलदार, शव मिला

देहरादून। पहाड़ हो या मैदान। ग्रामीण क्षेत्रों मे गुलदार के हमले रुकने का नाम नही ले रहे हैं। राजधानी के निकटवर्ती सहसपुर के महमूद नगर में चार साल के बच्चे को शनिवार की शाम गुलदार आंगन से उठा ले गया। रात भर तलाश करने के बाद सुबह बच्चे का शव मिला है।

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को सहसपुर के महमूद नगर में एक चार साल के बच्चे को गुलदार घर के आँगन से उस समय दबोच लिया जब वह खेल रहा था। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। घटना के बाद मौके पर सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर, डीएफओ कालसी, एसडीओ कालसी, रेंजर टिमली, तहसीलदार विकासनगर मौके पर पहुँचे,  जहाँ पीड़ित परिवार से बातचीत की।

वहीं टिमली रेंजर मुकेश कुमार व एसपी देहात कमलेश उपाध्याय ने गुलदार द्वारा उठाए गए चार वर्षीय बच्चे की बरामदगी के लिऐ देर रात तक वृहद स्तर पर अभियान चलाया। इस दौरान ग्रामीण भी इस टीम के साथ रात भर खोज बीन मे लगे रहे। बच्चे की तलाश के लिये डॉग स्कवायड की टीम भी मौके पर पहुँची लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चल पाया। कुछ जगहों पर पुलिस को खून के निशान पड़े मिले हैं।

वहीं वन विभाग ने गुलदार को नरभक्षी घोषित कर दिया है। गुलदार के शिकार बच्चे का नाम एहसान बताया जा रहा है घटना के बाद से पीड़ित परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।  आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि लंबे समय से इस आबादी वाले क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता बनी हुई थी लेकिन वन विभाग शिकायत के बाद भी नही जगा और घटना घटित हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *