बर्खास्त कर्मियों के समर्थन मे उतरे स्वामी, सीएम और स्पीकर को लिखा पत्र

देहरादून। पूर्व कानून मंत्री एव्ं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने उत्तराखंड विधानसभा से बर्खास्त कर्मियों को अपना समर्थन दिया है। स्वामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी को पत्र लिखकर कहा कि इस बारे मे सर्वदलीय बैठक बुलाकर या किसी अन्य स्तर से जो भी सम्भव हो, कर्मचारियों के पक्ष में न्याय संगत कार्यवाही की जाए।

डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र मे कहा है कि

’मैं आशा करता हूँ कि आप सर्वदलीय बैठक या अपने स्तर से जो भी सम्भव हो इन कर्मचारियों के पक्ष में न्याय संगत कार्यवाही करें क्योंकि मुझे भी लग रहा है कि इनके साथ अन्याय हुआ है एक ही राज्य में एक ही तरह से लगे कर्मचारियों के साथ अलग अलग भेदभाव किया जाना ठीक नही है।आपसे आशा ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास करता हूँ कि आप कर्मचारियों को पुनः बहाली अवश्य करेगें।

गौरतलब है कि विधानसभा से बर्खास्त कार्मिकों को धरना प्रदर्शन करते हुए 2 महीने से अधिक समय बीत चुका है। कार्मिकों का कहना है कि जब राज्य गठन से लेकर अब तक विधानसभा में एक ही प्रक्रिया से नियुक्ति हुई है तो कार्यवाही केवल 2016 एवं उसके उपरांत की नियुक्तियों पर ही क्यों की गई। कार्मिकों के इस आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसी एवं अन्य विपक्षी दल भी खुलकर सामने आए हैं।  इस बीच अन्य विभागों के कर्मचारियों के विभिन्न संगठन भी लगातार बर्खास्त कर्मियों को अपना समर्थन दे रहे हैं। वहीं अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्मिकों की बहाली की पैरवी कर आंदोलन को ताकत दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *