लाठीचार्ज से आक्रोशित बेरोजगारों का 10 फरवरी को राज्य बन्द का ऐलान – News Debate

लाठीचार्ज से आक्रोशित बेरोजगारों का 10 फरवरी को राज्य बन्द का ऐलान

देहरादून। भर्ती मामलों की सीबीआई जाँच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे बेरोजगारो पर पुलिस लाठीचार्ज से आक्रोशित बेरोजगारों ने 10 फरवरी शुक्रवार, 10 फरवरी को प्रदेश व्यापी बन्द का आह्वान किया है।

बेरोजगार संघ ने जारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर समस्त सामाजिक संगठन, पूर्व सैनिक संगठन, छात्र संगठन, राजनैतिक संगठन, कर्मचारी संगठन, टैक्सी यूनियन संगठन, व्यापार संगठन एवं अन्य संगठनों से सहयोग की अपील की है। बेरोजगार संघ ने कहा कि गरीब छात्र छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आक्रोश व्याप्त है।

बेरोजगारों ने कहा कि अपनी जायज माँगों को लेकर सत्याग्रह कर रहे हमारे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं पर देहरादून गाँधी पार्क के समीप जो बर्बरता बरती गई उससे प्रदेश के सभी छात्र-छात्रायें आहत हैं और पूरे प्रदेश में आक्रोश व्याप्त है।

गौरतलब है कि बुधवार को पुलिस ने गांधी पार्क मे धरने पर बैठे आंदोलनकारियों को उठा लिया तो इस दौरान बर्बरता की भी शिकायतें आंदोलनकारियों ने की। विरोध मे आक्रोशित युवा गुरुवार को गांधी पार्क पहुंचे और धरने पर बैठ गए। इसके चलते गांधी पार्क के आसपास तथा राजपुर रोड पर जाम लग गया। राजधानी मे आज वाहन रेंगते नजर आये। वहीं जब प्रशासन ने आंदोलनकारियों से वार्ता की कोशिस की तो युवाओं ने आक्रोश जताते हुए वार्ता से मना कर दिया। इस दौरान नोक झोंक हुई तो युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। बाद मे पुलिस ने लाठियां फटकार कर उन्हे तितर बितर किया और जाम खुलवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *