मसूरी एमपीजी कॉलेज मे एवीवीपी ने मारी बाजी, महासचिव पर जीते रचित – News Debate

मसूरी एमपीजी कॉलेज मे एवीवीपी ने मारी बाजी, महासचिव पर जीते रचित

देहरादून। मसूरी एमपीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में भारी मतों से जीत हासिल की है। अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी प्रीतमलाल ने प्रतिद्वंदी एनएसयूआई नवीन शाह को 59 वोटों से हराकर जीत हासिल की है, वही महासचिव पद पर मसूरी छात्र संगठन के रचित रावत ने अपने प्रतिद्वंदी जोनपुर ग्रुप के अमन कैन्तुरा को 144 फोटो से हराकर जीत हासिल की है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सभी सीटों पर भारी मतों से जीत हासिल कर ली। जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में जश्न का माहौल है। मसूरी एमपीजी कॉलेज के प्राचार्य डाॉ सुनील पवार और चुनाव अधिकारी पीएस चौहान ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराई वहीं उनको जीत का प्रमाण पत्र दिया। इसके बाद सभी जीते हुए प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं ने जमकर ढोल नगाड़ों की थाप पर पारंपरिक लोक गीतों पर नृत्य किया और अपनी जीत का जश्न मनाया वहीं मसूरी पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रीतम लाल ने कहा कि छात्रों ने उनको भारी जीत हासिल की है और वह विश्वास दिलाते हैं कि जो वादे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने छात्रो केे साथ किए वह हर हाल में पूरा किया जाएगा उन्होंने कहा कि पिछले 3 सालों में एनएसयूआई का छात्र संगठन के अध्यक्ष रहने के बाद भी कॉलेज के बस से बदहाल हो गया वहीं कॉलेज में भय का माहौल व्याप्त हो गया था इसको लेकर छात्रों ने एनएसयूआई को करारा जवाब देते हुए एबीवीपी का पूरा पैनल को जिताया है जिसके लिए वह हमेशा छात्रों अभारी रहेंगे उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी सहयोग लेकर कॉलेज की समस्या और शिक्षकों की नियुक्ति को जल्द से जल्द कराने की कोशिश करेंगे वहीं कई विषयों की कमी को जल्द पूरा कराया जाएगा वहीं कॉलेज में काफी समय से बंद पड़े कैन्टीन और षौचालय को खुलवाने का काम किया जाएगा।
कॉलेज के प्राचार्य डाक्टर सुनील पवार और चुनाव अधिकारी पीएस चौहान ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है सभी नवनिर्वाचित अधिकार प्रत्याशियों के शपथ ग्रहण कराकर उन्हें प्रमाण पत्र सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि मतदान के समय 4 जाली वोट डालने के लिए छात्र आए थे जिनको चुनाव में तैनात कर्मचारी और अधिकारियों की सतर्कता से पकड़ लिया गया और उनको वोट नहीं डालने दिया गया उन्होंने बताया कि 896 वोटों में से 668 वोट पड़े हैं । उन्होंने कहा कि काफी 3 साल के बाद हुए चुनाव को लेकर छात्र छात्राओं में भारी उत्साह है और उनको पूरी उम्मीद है कि नवनिर्वाचित पदाधिकारी कॉलेज और छात्रों के विकास के लिए काम करेंगे।
भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा एमपीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में भारी मतों से जीत को लेकर मसूरी पहुंची और सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि 2 साल से छात्रसंघ चुनाव का इंतजार था और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मसूरी एमपीजी कॉलेज में भारी मतों से जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर मसूरी हमेषा से आगे बढ़ती आई है । उन्होंने कहा कि आने वाले समय का संकेत है कि 2023 में नगर पालिका और 2024 में लोकसभा में राष्ट्रवाद का नारा लहराते हुए जीत हासिल करेगी।
अध्यक्ष पद
प्रीतम लाल एबीवीपी 282 नवीन शाह एन0एस0युआई 223 रोहन सिंह जौनपुर ग्रुप 148
उपाध्यक्ष पद
सौरव सिंह एबीवीपी 301 अनुज एनएसयूआई 199 रंजिता जौनपुर ग्रुप 167
महासचिव
रंजीत रावत मसूरी छात्र संगठन 345 अमन कैन्तुरा जौनपुर ग्रुप 201 योगेश कफरवान एनए0युआई 120
सह-सचिव
शीला एबीवीपी 242ए विकास चौहान एनएसयूआई 223 सीमा पंवार जौनपुर ग्रुप 206
कोषाध्यक्ष
अंजली एबीवीपी 420 लक्ष्मी एनएसयूआई 248
विवि प्रतिनिधि
मोहन एबीवीपी 293 प्रदीप सिंह एनएसयूआई 198 संस्कार जोशी जौनपुर ग्रुप 169

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *