कर्मकार बोर्ड का जिन्न फिर बाहर, महंत दिलीप रावत ने लिखी सीएम को चिट्ठी – News Debate

कर्मकार बोर्ड का जिन्न फिर बाहर, महंत दिलीप रावत ने लिखी सीएम को चिट्ठी

देहरादून। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल मे हुए कर्मकार बोर्ड में घपले का जिन्न एक बार फिर बाहर निकल रहा है। पूर्व में इस मामले मे हमलावर रहे लैन्सडाउन के विधायक महंत दिलीप रावत ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर मामले मे सीबीआई जांच की माँग की है।

महंत दिलीप रावत ने कहा कि वर्ष 2017 से 2021 तक कर्मकार बोर्ड द्वारा कई योजनाए संचालित की ओर उन योजनाओं में भारी अनियमिताएं सामने आयी। इसमें मजदूरों को साईकिल बांटने, सिलाई मशीन तथा उनकी लड़कियों की शादी के लिए धनराशि देने में बड़ी अनियमिताएं सामने आयी। कुछ स्वयमसेवी संस्थाओं को मानको को ताक पर रखकर धनराशि आवंटित की गई। वास्तविक श्रमिको को आवंटन न कर घोर अन्याय किया गया। उन्होंने कहा कि मामले मे कई लोग न्यायालय गये है। श्रमिको  को न्याय दिलाने के लिए मामले की सीबीआई जांच कराई जानी जरुरी है।

गौरतलब है कि तत्कालीन विभागीय मंत्री डॉ हरक सिंह रावत लंबे समय से महंत दिलीप रावत के निशाने पर रहे हैं। हरक की लैन्सडाउन से भाजपा के टिकट पर दावेदारी के बाद तल्खियां अधिक बढ़ गई। हालांकि लैन्सडाउन से हरक सिंह अपनी बहू अनुकृति गुसाई को कांग्रेस से टिकट दिलाने में कामयाब रहे,लेकिन दिलीप रावत बाजी मार गये। हरक भी भाजपा को छोड़कर कांग्रेसी हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *