विधान सभा मे फिर बाहरी नियुक्तियों पर कांग्रेस ने उठाये सवाल – News Debate

विधान सभा मे फिर बाहरी नियुक्तियों पर कांग्रेस ने उठाये सवाल

देहरादून। अभी उत्तराखंड विधान सभा मे नियुक्तियों की आंच ठंडी नही पड़ी की दोबारा हुई नियुक्तियों ने राजनैतिक पारा चढ़ा दिया है। इस बार विधान सभा अध्यक्ष के स्टाफ मे उत्तराखंड से बाहर के लोगों की नियुक्ति को कांग्रेस और यूकेडी ने मुद्दा बनाया है।

महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने कांग्रेस मुख्यालय मे पत्रकारों से वार्ता करते हुए विधानसभा में फिर से बिहार , उत्तर प्रदेश व दिल्ली के लोगों को नियुक्ति देने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि स्पीकर के निजी स्टाफ में एक भी शख्स उत्तराखंडी नहीं है। इससे साफ संदेश है कि स्पीकर को उत्तराखंड के लोगों पर भरोसा नहीं है। उन्होने कहा कि लगता है विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्ड़ूडी द्वारा बनाई गई अधिकारियों की जॉच समिति ने पुदीने की हरी चटनी व समोसे खाकर 2001 के बाद विधानसभा में की गई समस्त नियुक्तियों पर अपनी कृपा बरसाई है। इसलिए भाजपा नेताओं के नाते रिश्तेदारों को नही हटाया गया है। डोबरियाल ने कहा कि विधानभा अध्यक्ष ने भी बिहार, उत्तर प्रदेश व दिल्ली के लोगों विधानसभा में नियुक्ति देकर उत्तराखण्ड़ के लाखों युवाओं के साथ धोखा किया है। इन पदों पर न कोई परिक्षा कराई गई न  विज्ञापन निकला, किसने फार्म भरे और कहाँ कहॉ पेपर हुए सब सवाल बने हुए है। इससे विधानसभा अध्यक्ष का भी दोहरा मापदण्ड़ सामने आया है।

कांग्रेस नेत्री ने आरोप लगाया कि सरकार पुलकित आर्या को बचाने में लगी हुई है। इसलिए सबूतों को नष्ट किया गया है। पोस्ट मार्टम में भी महिला ड़ाक्टर का न होना भी संदेह खड़ा करता है। उन्होने आर एस एस के प्रचारक विपिन कर्णवाल द्वारा अंकिता व अंकिता के पिता व परिवार पर गई टिप्पणी पर भी पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

कांग्रेस नेत्री द्वारा जारी सूची 

(1)विशेष कार्याधिकारी  – अशोक शाह पुत्र स्व डी एल शाह निवासी मकान नंबर सी-5-बी , 11 बी ,सी 5 बी ब्लॉक, जनकपुरी पश्चिमी दिल्ली, दिल्ली
सैलरी – लेवल 10 तनख्वाह लगभग एक लाख प्रतिमाह

(2) सहायक जन सम्पर्क अधिकारी – आभास सिंह पुत्र श्री भूपेंद्र सिंह निवासी फ्लैट नंबर 1103, ब्लॉक ए , 6 एवेन्यू , गौर सिटी 1, नोएडा एक्सटेंशन, उत्तर प्रदेश

सैलरी- लेवल 7 लगभग तनख्वाह 60 हजार प्रति माह

(3) सहायक सूचना अधिकारी – उत्कर्ष रमन पुत्र श्री विजेंदर प्रताप पाण्डेय,निवासी – मूल निवासी पटना बिहार
सैलरी – लेवल 7 तनख्वाह लगभग 60 हजार रुपए

(4) सलाहकार  – ललित डागर निवासी 28 कैलाश नगर , नई दिल्ली , दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *