तीन दिवसीय नयार उत्सव 24 अक्टूबर से, डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा – News Debate

तीन दिवसीय नयार उत्सव 24 अक्टूबर से, डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

कोटद्वार(चन्द्रपाल सिंह चन्द)। तीन दिवसीय नयार उत्सव 2024 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने मंगलवार को व्यास घाट स्थित कार्यक्रम स्थल ग्राम बागी में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देशित किया। तीन दिवसीय नयार उत्सव 24 अक्टूबर को शुभारंभ होगा।

बुधवार को निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने हैलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक पैदल मार्ग, मंच, पंडाल सहित एंग्लिंग प्वाइंट तथा व्यू प्वाइंट सहित आरती स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर समस्त तैयारियां समय से पूरी करने के लिए उपजिलाधिकारी श्रीनगर व सतपुली को तैनात किया है। जिलाधिकारी डॉ. चौहान ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय से तैयारियां पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नयार उत्सव कार्यक्रम के विभिन्न साहसिक खेल गतिविधियों के साथ -साथ आम जनमानस की सुविधाओं को लेकर बहुउद्देशीय शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को अपने -अपने विभाग के स्टॉल लगाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के आसपास झाड़ी कटान, पेड़ों की लॉपिंग, आरती स्थल में साफ सफाई के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी डॉ. चौहान ने विद्युत विभाग को कार्यक्रम स्थल पर विद्युत व्यवस्था, जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था व अन्य अधिकारियों को भी अलग अलग जिम्मेदारी सौंपी हैं।
निरीक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, उपजिलाधिकारी सतपुली अनिल चन्याल, जिला पर्यटन अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, मत्स्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, खंड विकास अधिकारी दुगड्डा रवि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *