ऑपरेशन स्माइल: मानसिक रूप से कमजोर महिला को सकुशल किया परिजनों के सुपुर्द – News Debate

ऑपरेशन स्माइल: मानसिक रूप से कमजोर महिला को सकुशल किया परिजनों के सुपुर्द

कोटद्वार(चन्द्रपाल सिंह चन्द)। ऑपरेशन स्माइल के तहत एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम द्वारा लावारिश हालत में भटक रही एक महिला को सकुशल उसके परिजनों सुपुर्द किया गया। परिजनों के मुताबिक वह दो दिन पूर्व घर से लापता हो गई थी।

मंगलवार को एक सूचना के आधार पर एएचटीयू टीम द्वारा कोटद्वार -दुगड्डा मार्ग से लावारिश हालत में घूम रही एक मानसिक रूप से कमजोर महिला को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में लाया गया। पूछताछ के दौरान महिला द्वारा केवल अपना नाम अनिता बताया गया। टीम द्वारा महिला का हुलिया ग्रुपों के माध्यम से शेयर कर व काफी प्रयासों के बाद उसके घर का पता किया गया।
एएचटीयू टीम की सूचना पर जनपद के ग्राम बारेई, पो. चकधार से कोतवाली पहुंचे महिला के परिजनों ने बताया कि मानसिक रूप से कमजोर यह महिला दो दिन से लापता है। जिसकी वह तलाश कर रहे थे। मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण इसे कुछ याद नहीं रहता है। एएचटीयू टीम द्वारा आवश्यक कार्यवाही के बाद गुमशुदा महिला को सकुशल उसके भाई त्रिलोक के सुपुर्द किया गया।
एएचटीयू टीम में महिला उपनिरीक्षक सुमनलता, मुख्य आरक्षी नरेन्द्र सिंह, आरक्षी दिनेश सिंह, आरक्षी मुकेश डोबरियाल, आरक्षी सत्येंद्र लखेड़ा व महिला आरक्षी श्रीमती विद्या मेहता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *