राजकीय महाविद्यालय जयहरीखाल में मनाया गया हिंदी दिवस – News Debate

राजकीय महाविद्यालय जयहरीखाल में मनाया गया हिंदी दिवस

भक्तदर्शन राजकीय महाविद्यालय जयहरीखाल में हिंदी दिवस के अवसर पर अनेक प्रतियोगिताऐं आयोजित की गयी। आयोजित प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के अनेक छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. एल.आर. राजवंशी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम का आरंभ हिंदी विभाग के प्रभारी ने हिंदी दिवस के संदर्भ से उपस्थित समूह को परिचित कराया। कार्यक्रम में तनीषा रावत ने हिंदी की संवैधानिक स्थिति और पूनम भंडारी ने सोशल मीडिया में हिंदी की स्थिति पर अपने अपने विचार प्रकट किए। काव्य पाठ में मनदीप जुयाल ने प्रथम और कु. तनीषा रावत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कहानी वाचन में कु. पूनम, नवनीत, कु. तनीषा, प्रियांशु तथा कु. शिवांगी ने प्रतिभाग किया। आशु भाषण प्रतियोगिता में कु. तनीषा ने प्रथम व मनदीप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा आशु कविता लेखन प्रतियोगिता में कु. तनीषा, मनदीप नवनीत और धर्मेन्द्र ने प्रतिभाग किया।
शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. राम कृपाल सिंह ने हिंदी भाषा के भारतीय तथा वैश्विक महत्व को स्पष्ट किया। निर्णायक मंडल में डॉ. शिप्रा, डॉ. नेहा, डॉ. मानसी, डॉ. अर्चना व डॉ. पवनिका रहे। कार्यक्रम का समापन डॉ. पवनिका के वक्तव्य के साथ हुआ।
कार्यक्रम में अजय रावत, अभिषेक कुकरेती, कु. वंदना ध्यानी, मोहन कुकरेती, रागिनी, कु. शिवांगी, विवेक, श्वेता, कु. दीप शिखा, राहुल, प्रियांशु व प्रतीक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *