श्रद्धालुओं से भारी बस खाई में गिरी,20 के मौत,रेस्क्यू जारी – News Debate

श्रद्धालुओं से भारी बस खाई में गिरी,20 के मौत,रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी/देहरादून। श्रद्धालुओं से भरी एक बस के खाई में गिरने से उसमें सवार 20 लोगो की मौत की खबर है। बस यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा से 2 किलोमीटर आगे जानकीचट्टी के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हुई। बस में मध्‍य प्रदेश यात्री थे। बताया जाता हैं कि अभी तक 9 शव बरामद किये गये है। वहीं 6 घायल यात्रियों को निकट के अस्पताल में भेजा गया है।

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की यह अभागी बस हरिद्वार से रविवार सुबह 10 गन्तव्य को रवाना हुई। शाम के समय जैसे ही जानकी चट्टी के पास पहुची तो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हो गई और रैस्क्यू कार्य शुरू कर दिया।
जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डाक्टरों एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना कर खुद मौके की ओर रवाना हो गये। सीएमओ को पीएचसी डामटा एवं सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने हेतु पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने एनडीआरएफ और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं।
बताया जाता हैं कि यूके 04 PA1541 vahan कुमाऊं मंडल से है
यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस में 28 लोग सवार बताए जा रहे हैं।
वाहन दुर्घटना की सूचना मिलते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने
आपदा कंट्रोल रूम, सचिवालय पहुँँचकर दुर्घटना और राहत व बचाव कार्यों की ले रहे जानकारी ली। उन्होंने जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये।
दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना पर गहरा दुःख जताया। गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात भी की।
खाई से शवो को निकालने का कार्य जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *