लायंस क्लब ने प्राथमिक विद्यालय बुदेशु खिर्सू में किये मेधावी छात्रों को स्कूली बैग वितरित – News Debate

लायंस क्लब ने प्राथमिक विद्यालय बुदेशु खिर्सू में किये मेधावी छात्रों को स्कूली बैग वितरित

श्रीनगर (चन्द्रपाल सिंह चन्द)। विकास खण्ड खिर्सू के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बुदेशु में लायंस क्लब श्रीनगर द्वारा मेधावी छात्र -छात्राओं को स्कूली बैग वितरित किए गए। इस मौके पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक कार्यों में हमेशा अग्रणी रहा है। हम लगातार इस दिशा में प्रयासरत रहेंगे।
विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में लायंस क्लब के अध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने कक्षा एक से पांचवी कक्षा तक के छात्र छात्राओं को स्कूल बैग वितरित किए। अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि लायंस क्लब द्वारा अपने संसाधनों के माध्यम से बच्चों को गणवेश, पाठ्य सामग्री व स्कूल बैग सहित अन्य जरूरी वस्तुओं का समय समय पर वितरण किया जाता है।
उन्होंने कहा है कि लायंस क्लब सामाजिक सरोकार वाले कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर सहभागिता करता है। शिक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब श्रीनगर जरूरतमंद बच्चों के विकास के लिए हर तरीके से हर स्तर पर मदद करेगा। ताकि बच्चे शिक्षित होकर अपने विद्यालय, क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।
कार्यक्रम में ललित मोहन कठैत पूर्ति निरीक्षक कीर्तिनगर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के बगैर जीवन में किसी अच्छे मुकाम तक पहुंचना मुश्किल है इसलिए बच्चों को नियमित विद्यालय जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहिए। लायंस क्लब के सचिव पूर्व सैनिक दिनेश पटवाल ने कहा कि बच्चों को अपने माता पिता एवं अध्यापकों को सम्मान देकर उनका आदर करना चाहिए तथा उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए।
लायंस क्लब के कोषाध्यक्ष सत्या सिंह तडियाल ने कहा कि बच्चों को सोच बड़ी रखनी चाहिए जिससे वह भविष्य में अच्छे इंसान बन सके। इस अवसर पर लायंस क्लब के सदस्य सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि शिक्षा में सुधार न केवल व्यक्तिगत सफलता और विकास का माध्यम है बल्कि यह एक समाज के लिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास को बढ़ावा देता है।
कार्यक्रम में अटल भारत सम्मान फाउंडेशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी गबर सिंह भण्डारी ने कहा कि शिक्षा के बगैर जीवन में किसी अच्छे मुकाम तक पहुंचना मुश्किल है। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने की अपील करते हुए कहा कि वह अपने पाल्यों को अच्छे संस्कार दें ताकि बच्चे शिक्षित होकर एक आदर्श नागरिक बन सकें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजकीय प्राथमिक विद्यालय बुदेशु मीनाक्षी देवी तथा भोजन माता चंद्रा देवी ने विद्यालय की तरफ से लाइंस क्लब के सदस्यों को पहाड़ी फल काफल सुप्रीम भेंट किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *